भारत vs न्यूजीलैंड: मोहाली वनडे में जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली वनडे में 6 रनों से मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम मोहाली में होने वाले तीसरे एकदिवसीय मैच में जीत की लय वापस पाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

जानिए स्टार क्रिकेटर विराट कोहली को किनसे लगता है डर?

dhoni

जीत की लय में लौटने की कोशिश करेगी टीम इंडिया

न्यूजीलैंड के साथ पांच वनडे मैचों की सीरीज में फिलहाल दोनों टीमें एक-एक मैच जीत कर बराबरी पर हैं। ऐसे में दोनों ही टीमों की नजरें रविवार को होने वाले मैच में जीत पर टिकी हैं।

क्यों मनाते हैं 'दिवाली', क्या है इसका 'अर्थ' और 'महत्व'?

वहीं क्रिकेट फैंस के नजरिए से सोचें तो दिल्ली में जिस तरह से आखिरी ओवर तक खेल में रोमांच बना रहा, इससे सीरीज आगे और रोमांचक होने की संभावना है।

कोटला वनडे: टॉस जीतने के बाद क्यों हारी धोनी की सेना, कौन बना खलनायक?

भले ही दिल्ली में भारतीय टीम हार गई हो लेकिन न्यूजीलैंड की टीम को इस जीत की सख्त दरकार थी। टेस्ट में क्लीन स्वीप के बाद वनडे के पहले मुकाबले में हार से न्यूजीलैंड टीम का मनोबल बेहद गिरा हुआ था।

भारतीय फैंस की चाहत, मोहाली वनडे अपने नाम करो टीम इंडिया

ऐसे में दिल्ली वनडे जीतने से उनका मनोबल जरूर बढ़ा होगा। दिल्ली की जीत से करीब 13 साल बाद न्यूजीलैंड की टीम ने भारतीय सरजमीं पर जीत दर्ज की है। अब उसकी निगाहें मोहाली वनडे पर है जहां जीतकर वह सीरीज में बढ़त की उम्मीद करेगी।

Ind VS NZ: 6 साल के लंबे इंतज़ार के बाद इस बल्लेबाज ने तोड़ दिया 41 साल पुराना रिकॉर्ड

दूसरी टीम इंडिया की बात करें तो इसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पिछली हार को भूलकर सीरीज में वापसी के इरादे से उतरना चाहेंगे। उनकी नजरें उन गलतियों को दूर करने पर होगी जो दिल्ली वनडे में टीम ने की थी।

फिलहाल कैप्टन कूल के नाम से मशहूर धोनी मोहाली वनडे को लेकर क्या रणनीति अपनाएंगे ये तो रविवार को ही पता चलेगा। फिलहाल संभावना है कि सुरेश रैना की गैरहाजिरी में जाधव को एक बार फिर टीम में मौका मिल सकता है।

धोनी को फॉर्म में करनी होगी वापसी

इसके अलावा कप्तान धोनी को अपने बैट से भी कमाल करना होगा। दिल्ली में उन्होंने 39 रनों की पारी खेली थी। उनके साथ-साथ विराट कोहली से भी टीम को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

कोटला वनडे: टॉस जीतने के बाद क्यों हारी धोनी की सेना, कौन बना खलनायक?

उनके साथ-साथ रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे और मनीष पांडे को भी बल्ले से कमाल की जरूरत है। जिससे टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करने पर बड़ा स्कोर बना सकें और अगर उसे लक्ष्य का पीछा करना हो तो भी कोई समस्या नहीं आए।

पिछले मैच में टॉस जीत कर टीम इंडिया ने गेंदबाजी का फैसला लिया था। इस मैच में भी टॉस को रोल अहम हो सकता है। मैच दोपहर डेढ़ बजे से शुरू होगा।

ऐसे में ओस का असर मैच में दिख सकता है। फिलहाल मैच का पूरा मजा तो रविवार मोहाली स्टेडियम में देखने को मिलेगा। फिलहाल दोनों टीमें अपनी रणनीति बनाने में जुटी हुई हैं।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, मनीष पांडे, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, अमित मिश्रा, अक्षर पटेल, उमेश यादव, धवल कुलकर्णी, जयंत यादव और मंदीप सिंह।

न्यूजीलैंड: केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम लाथम, मार्टिन गुप्टिल, रॉस टेलर, ल्यूक रोंची (विकेटकीपर), मिशेल सैंटनर, ईश सोढी, जिम्मी नीशाम, कोरी एंडरसन, ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी, एंटन डेवसिच, डग ब्रेसवेल, मैट हैनरी और बीजे वाटलिंग।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
India v New Zealand: team india eyeing improved show in mohali.
Please Wait while comments are loading...