जानिए क्‍यों 22 नामों के संग न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेल रही है टीम इंडिया

टीम इंडिया के कप्‍तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा कि हम लोग अपने पिता का सरनेम प्रयोग करने के आदी हो चुके हैं।

Subscribe to Oneindia Hindi

वाइजेग। भारत की क्रिकेट टीम के सभी खिलाड़ियों ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ खेल जा रहे पांचवें मैच में एक अनोखी जर्सी पहनकर मैदान पर उतरे तो सभी देखने वाले दर्शक चौंक गए।

team india

शनिवार को जब भारतीय टीम मैदान में उतरी तो सभी खिलाड़ियों की टी-शर्ट के पीछे उनकी मां का नाम लिखा हुआ था। वैसे हर मैच में खिलाड़ियों का अंतिम नाम टीशर्ट के पीछे लिखा रहता था। ऐसा इसलिए किया गया है क्‍योंकि परिवार में जितना ज्‍यादा पिता को अहमियत मिलती है, उतनी ज्‍यादा अहमियत मां को नहीं मिलती है। इसलिए परिवार के सबसे महत्‍वपूर्ण सदस्‍य का महत्‍व दिखाने के लिए इस सभी खिलाड़ियों की टीशर्ट के पीछे उनकी मां का नाम लिखा गया।

इस बदलाव पर टीम इंडिया के कप्‍तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा कि हम लोग अपने पिता का सरनेम प्रयोग करने के आदी हो चुके हैं। अब मौका है कि मां को भी उस स्‍तर पर सम्‍मान दिया जा सके जिसकी वो वास्‍तव में हकदार हैं। धौनी ने कहा कि यह बहुत ही भावुक पल है और अच्‍छी बात यह है कि इसे पब्लिक के बीच में ले जाया जा रहा है।

उन्‍होंने कहा कि मैं पूरे भारत के लोगों से निवेदन करूंगा कि वो इस बात को ध्‍यान में रखें और हर दिन अपनी मां का उत्‍साह बढ़ाएं।

यह पहला मौका नहीं है कि किसी टीम ने ऐसी जर्सी पहनी है। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीम ब्रेस्‍ट कैंसर जागरूकता को लेकर पिंक रंग की जर्सी पहन चुकी है।

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
India players wear mothers names on tshirt against New Zealand in 5th odi
Please Wait while comments are loading...