भारत इंग्लैण्ड के खिलाफ अगर कर सका ऐसा तो बचा रहेगा नंबर 1 का ताज

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। भारत टेस्ट में दुनिया की नंबर 1 टीम है और 9 अक्टूबर से वह इंग्लैण्ड के खिलाफ राजकोट में अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

india focuses on saving no. 1 icc test ranking against england. भारत को अगर अपनी नंबर 1 पोजीशन को बरकरार रखनी है तो उसे यह सीरीज कम से कम ड्रॉ करानी होगी। भारत साल के अंत में अपनी नंबर 1 रैंकिंग किसी भी हाल में गंवाना नहीं चाहेगा।

इस 19 साल के क्रिकेटर ने जड़ा रणजी इतिहास का सबसे तेज शतक, 48 गेंदों पर ठोंका सैकड़ा

भारत को अगर अपनी नंबर 1 पोजीशन को बरकरार रखनी है तो उसे यह सीरीज कम से कम ड्रॉ करानी होगी। भारत साल के अंत में अपनी नंबर 1 रैंकिंग किसी भी हाल में गंवाना नहीं चाहेगा।

आपको बता दें कि भारत अगर यह सीरीज ड्रॉ कराने में कामयाब रहता है तो वह टॉप पोजीशन बचाने में सफल होगा। उसपर पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, आॅस्ट्रेलिया या दक्षिण अफ्रीका के बीच मैचों को कोई भी असर नहीं पड़ेगा।

PHOTOS: जानिए ICC टेस्‍ट क्रिकेट के टॉप-5 गेंदबाजों के बारे में

इन चारों टीमों के बीच महज 10 अंकों का अंतर और सभी नंबर 1 पोजीशन के लिए संघर्ष करती रहेंगी।

भारत के सीरीज ड्रॉ कराने पर रैं​किंग में 115 अंकों से घटकर 113 पॉइंट रह जाएंगे। वहीं अगर आॅस्ट्रेलिया ​दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शेष दोनों टेस्ट मैच जीत लेता है और पाकिस्तान न्यूजीलैंड के खिलाफ दोनों टेस्ट जीतता है, तो भी भारत की टॉप पोजीशन पर आंच नहीं आने वाली।

VIDEO: फील्डर ने हवा में उड़ते हुए मारा ऐसा सटीक थ्रो कि उड़ गए सबके होश !

वहीं भारतीय टीम के सीरीज क्लीन स्वीप करने पर 122 अंक हो जाएंगे। 4-1 से जीतने पर कुल अंक 119 और 3-2 से जीतने पर 116 अंक हो जाएंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
india focuses on saving no. 1 icc test ranking against england.
Please Wait while comments are loading...