भारत बनाम इंग्लैंड अभ्यास मैच: अपना आखिरी मैच हारे कैप्टन धोनी

भारतीय टीम के बेस्ट कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी बतौर कैप्टन अपना आखिरी मैच हार गए। इंग्लैंड के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। भारतीय टीम के बेस्ट कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी बतौर कैप्टन अपना आखिरी मैच  हार गए। भारत ए बनाम इंग्लैंड के बीच खेले गए मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। वनडे सीरीज से पहले मुंबई के ब्रेबॉन स्टेडियम में खेले गए अभ्‍यास मैच में इंग्‍लैंड ने भारत 'ए' को 3 विकेट से हरा दिया। इंग्लैंड की ओर से सैम बिलिंग्‍स ने शानदार 93 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय ने 62, अलेक्स हेल्स ने 40 रनों जड़े। जबकि पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने इंग्लैंड के सामने 305 रनों का लक्ष्य रखा। इंग्लैंड ने 305 रनों के लक्ष्य को 48.5 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Mahendra Singh Dhoni loses toss in last match as captain. England opt to field first Vs India A

भारत की ओर से कुलदीप यादव ने 5 विकेट लिए। जबकि आशीष नेहरा सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए। नेहरा ने महज 6 ओवर में 50 रन लुटाए। उन्हें एक भी सफलता नहीं मिली। भारत ए के लिए अंबाती रायुडू जहां 100 रन (97 गेंद, 11 चौके और एक छक्‍का) बनाए। वहीं शिखर धवन ने 63 (आठ चौके, एक छक्‍का), युवराज सिंह ने 56 (छह चौके, दो छक्‍के) और कप्‍तान धोनी ने नाबाद 68 रन बनाए। यह कप्‍तान के तौर पर महेंद्र सिंह धोनी का अंतिम मैच था।

दिल से नहीं दवाब में आकर महेन्द्र सिंह धोनी ने छोड़ी कैप्टन सीट?

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते धोनी ने एकदिवसीय और टी-20 क्रिकेट की कप्तानी से संन्यास ले लिया है। अभ्यास मैच के बाद इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज होगी जिसमें विराट कोहली देश का नेेतृत्व करेंगे और बतौर खिलाड़ी धोनी टीम में शामिल रहेंगे।

दूसरा अभ्यास मैच 12 जनवरी को

आज के बाद दूसरा अभ्यास मैच 12 जनवरी को होगा जिसकी कप्तानी अजिंक्य रहाणे करेंगे। युवराज सिंह भी लंबे समय बाद टीम में वापसी की है। वहीं बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा भी सर्जरी के बाद टीम का हिस्सा बने है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In his last match as captain, Mahendra Singh Dhoni lost the toss against England at the Brabourne Stadium today (January 10).
Please Wait while comments are loading...