महिला विश्वकप 2017: सारे संशय दूर, हरमनप्रीत खेल रही हैं फाइनल

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पूरे देश के सवा सौ करोड़ की आबादी की नजर आज इंडिया और इंग्लैंड के बीच होने वाले महिला विश्वकप 2017 के फाइनल मैच पर है। हर किसी की दिली तमन्ना है कि देश की बेटियां आज लार्ड्स में कामयाबी की नई दास्तां लिखें लेकिन इससे पहले भारतीय खेमे से एक चिंता जनक खबर ने लोगों को थोड़ा परेशान जरूर किया औऱ वो खबर थी हरमनप्रीत के चोट से जुड़ी।

हुत सारे बेटों पर भारी है मेरी बेटी हरमनप्रीत कौर-गर्व से बोले पापा

फाइनल मैच से पहले टीम की विस्फोटक बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर चोटिल हो गई थी। इसके चलते उनका आज खेलना मुश्किल लग रहा  था लेकिन अब वो सही हैं और आज का मैच खेल रही हैं।

आपको बता दें कि शनिवार को प्रैक्टिस के दौरान हरमनप्रीत के कंधे में चोट लग गई थी, उन्हें नेट्स में बल्लेबाजी करते वक्त कंधे में चोट आई थी। इसके बाद वह बल्लेबाजी के लिए दोबारा नेट्स में नहीं उतरीं और उन्होंने बर्फ से अपने कंधे की सिंकाई की थी।

मिताली राज ने उम्मीद जताई

फिलहाल टीम की कप्तान मिताली राज ने उम्मीद जताई थी कि रविवार को खेले जाने वाले फाइनल से पहले वह ठीक हो जाएंगी और भारत की ओर अपने तय क्रम पर बल्लेबाजी करेंगी और मिताली आज सही साबित हुईं।

हरमनप्रीत कौर ने 115 बॉल पर नाबाद 171 रन की पारी खेली

गौरतलब है कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम की कप्तान हीथर नाइट ने लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर रविवार को जारी आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। यह मैच भारत के लिए बेहद अहम है, क्योंकि भारतीय टीम पहली बार खिताबी जीत हासिल करने का भरसक प्रयास करेगी। इससे पहले, भारत ने 2005 में मिताली राज की कप्तानी में टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया था।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Harmanpreet Kaur had a niggle in her shoulder while batting in the net session on Saturday and the physio was spotted applying ice on it.
Please Wait while comments are loading...