मोहाली वनडे: मैच जीतने के बाद कप्तान धोनी के किया यह बड़ा खुलासा

महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि जैसे-जैसे मैं ज्यादा मैच खेलता रहूंगा, वैसे ही मेरे खेल में सुधार होता जाएगा।

Subscribe to Oneindia Hindi

मोहाली। महेंद्र सिंह धोनी ने मोहाली वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ आतिशी पारी खेलते हुए अपने आलोचकों का मुंह भले ही बंद ​कर दिया हो लेकिन मैच जीतने के बाद उन्होंने कुछ ऐसा कहा जिसने सभी को चौंका दिया।

सचिन को पछाड़ धोनी बने सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने वाले भारतीय

Mohali Oneday : I am losing ability to freely rotate strike, says Dhoni

मोहाली में विराट के बल्ले से निकली टीम इंडिया की जीत, बनाया कई रिकॉर्ड

महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि मैं अब मैं स्ट्राइक बदल पाने की अपनी क्षमता वक्त के साथ खो रहा हूं। धोनी ने मोहाली वनडे में 91 गेंदों पर 80 रनों की पारी खेलने के साथ ही तीसरे विकेट के लिए विराट कोहली के साथ 151 रनों की पारी खेली।

विराट कोहली ने 154 रन बनाए। इस मैच में भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सात विकेट से जीत दर्ज की। इस तरह से भारत ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है।

पाकिस्तान ने बॉर्डर पर फिर तोड़ा सीजफायर, आरएसपुरा सेक्टर में दागे मोर्टार शेल

मोहाली वनडे मैच में धोनी ने अपर आॅर्डर में आते हुए नंबर 4 पर बल्लेबाजी की। धोनी ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा​ कि,'मैं लंबे अरसे से लोअर आॅर्डर पर आकर बल्लेबाजी कर रहा हूं। मैं काफी हद तक मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते वक्त स्ट्राइक तेजी से नहीं बदल पाता हूं। इसी वजह से आज के मैच में मैंने अपर आॅर्डर में आकर बल्लेबाजी की।'

मोहाली वन-डे: भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया

उन्होंने विराट कोहली के बारे में कहा कि जब विराट क्रीज पर होते हैं तो बड़े शॉट लगना तय रहता है। कोहली ने अपनी पारी के दौरान 134 गेंदें खेलीं और जिसमें उन्होंने 16 चौकों के साथ एक छक्का लगाया।

धोनी ने कहा कि जैसे-जैसे मैं ज्यादा मैच खेलता रहूंगा, वैसे ही मेरे खेल में सुधार होता जाएगा। धोनी ने कोहली के बारे में कहा कि वह मैच-दर-मैच अपनी बल्लेबाजी में सुधार करते हैं। वह ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्हें अपनी क्षमता के बारे में बखूबी पता है। क्रिकेट में टॉप लेवल के बारे में बात करना तो मुश्किल है लेकिन कोहली ने भारत को गौरवान्वित किया है।

मोहाली मैच में धोनी ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर के छक्कों का रिकॉर्ड

धोनी ने गेंदबाज केदार जाधव की भी तारीफ की जिन्होंने 5 ओवरों में 29 रन देकर 3 विकेट ​लिए। धोनी को ऐसा लगता है कि बीते एक से डेढ़ वर्षों में उन्‍हें ज्यादा बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mohali Oneday : I am losing ability to freely rotate strike, says Dhoni.
Please Wait while comments are loading...