इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया की धमाकेदार जीत के पांच हीरो

टीम इंडिया की इस शानदार जीत में बैटिंग और बॉलिंग दोनों का कमाल दिखा। आठ साल बाद टीम में लौटे पार्थिव पटेल ने चयनकर्ताओं की उम्मीदों पर खरा उतरकर दिखाया।

Subscribe to Oneindia Hindi

मोहाली। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में धमाकेदार जीत दर्ज कर टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। टीम इंडिया की इस शानदार जीत में बैटिंग और बॉलिंग दोनों का कमाल दिखा। आठ साल बाद टीम में लौटे पार्थिव पटेल ने चयनकर्ताओं की उम्मीदों पर खरा उतरकर दिखाया। ये हैं जीत के पांच हीरो-

1. रवींद्र जडेजा

पहली पारी में 90 रन बनाने वाले रवींद्र जडेजा ने दो विकेट भी चटकाए। उन्होंने दूसरी पारी में भी इंग्लैंड के दो विकेट झटके। जडेजा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। लगातार आलोचकों के निशाने पर रहे जड़ेजा के बल्ले से काफी समय बाद ऐसा कमाल देखने को मिला है। यह उनके टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।

मोहाली टेस्ट में भारत की 8 विकेट से शानदार जीत

2. रविचंद्रन अश्विन

अश्विन ने बीते मैचों की तरह लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया है। पहली पारी में उन्होंने 72 रन बनाए और इंग्लैंड का एक विकेट भी हासिल किया। दूसरी पारी में भी उन्होंने गेंद से कमाल दिखाया और इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। उन्होंने मैच में कुल चार विकेट लिए।

3. पार्थिव पटेल

करीब आठ साल बाद टेस्ट टीम में वापसी करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने पहली पारी में 42 रन बनाए। दूसरी पारी में उन्होंने 67 रन कर टीम इंडिया को जीत दिलाई। पटेल ने 21वें ओवर की दूसरी गेंद पर चौका जड़कर टीम इंडिया को शानदार जीत दिलाई।

4. जयंत यादव

अपना दूसरा टेस्ट मैच खेलने वाले जयंत यादव ने मैदान पर बैटिंग और बॉलिंग दोनों में दम दिखाया। उन्होंने इस मैच में अपना पहला टेस्ट अर्धशतक लगाया। 55 रनों का पारी में उन्होंने पांच चौके लगाए। उन्होंने दोनों पारियों में इंग्लैंड के दो-दो खिलाड़ियों को आउट भी किया।

5. विराट कोहली

कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में भी अपनी लय बरकरार रखी। उन्होंने पहली पारी में 62 रन बनाए। इसमें उन्होंने 9 चौके जड़े। कोहली ने दूसरी पारी में नाबाद 6 रन बनाए। कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने लगातार टेस्ट मैचों में बेहतर प्रदर्शन किया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
heros of team india's victory in mohali test against england.
Please Wait while comments are loading...