ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार्दिक पांड्या होंगे इंडिया-ए के कप्तान

ऑस्ट्रेलिया की टीम 23 फरवरी से पुणे में भारत के खिलाफ पुणे में पहला टेस्ट खेलेगी। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया 16 फरवरी से भारत-ए के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगा।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। तेज गेंदबाजी और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर बतौर ऑलराउंडर अपनी पहचान बना चुके भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या को 16 से 18 फरवरी तक मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले तीन दिवसीय अभ्यास मैच के लिए भारत ए की कप्तानी सौंपी गई है। पांड्या की अगुवाई वाली टीम में अशोक डिंडा, रिषभ पंत और शाहबाज नदीम जैसे चेहरे शामिल हैं। साथ ही कई युवा खिलाड़ियों को भी टीम शामिल किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार्दिक पांड्या संभालेंगे इंडिया-ए की कमान

इस अभ्यास मैच में जिन खिलाड़ियों पर निगाह रहेगी उनमें रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले गुजरात के प्रियांक पांचाल पर निगाहें होंगीं। बल्लेबाज राहुल सिंह से भी काफी उम्मीदें रहेंगी। राहुल ने ग्रुप सी में 72 से अधिक के औसत से 945 रन बनाए हैं। इशान किशन विकेट के पीछे जिम्मेदारी संभालेंगे। दि ऑफ स्पिनर कष्णाप्पा गौतम और चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव स्पिन विभाग में जिम्मेदारी संभालेंगे जबकि रणजी सत्र में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले शाहबाज नदीम स्पिन विभाग में उनका साथ देंगे।

23 फरवरी से शुरू होगा ऑस्ट्रेलिया का पहला टेस्ट मैच
आपको बता दें कि इंग्लैंड के बाद टीम इंडिया का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा। ऑस्ट्रेलिया की टीम 23 फरवरी से पुणे में भारत के खिलाफ पहला टेस्ट खेलेगी। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया 16 फरवरी से बारत-ए के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगा। इस तीन दिवसीय मैच में हार्दिक पांड्या भारत के कप्तान होंगे। भारत -ए की टीम इस प्रकार है। हार्दिक पंड्या (कप्तान), अखिल हेरवादकर, प्रियांक पांचाल, श्रेयस अय्यर, अंकित बावने, रिषभ पंत, इशान किशन, शाहबाज नदीम, कष्णाप्पा गौतम, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, अशोक डिंडा, मोहम्मद सिराज, राहुल सिंह और बाबा इंद्रजीत। 
ये भी पढ़ें- बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए टीम घोषित, अभिनव मुकुंद की वापसी, पार्थिव पटेल बाहर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Hardik Pandya to lead India A againest Australia in warm up game
Please Wait while comments are loading...