जानिए 10 महीनों में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में जगह बनाने वाले हार्दिक पांड्या से जुड़ी खास बातें

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। इंग्‍लैण्‍ड के खिलाफ चुनी गई टीम में चयनकर्ताओंं ने जिस खिलाड़ी को टेस्‍ट टीम के लिए चुनकर चौंका दिया है, वह हैं हार्दिक पांड्या। इसी साल जनवरी में आॅस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज से कॅरियर का आगाज करने वाले हार्दिक पांड्या हाल ही में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ खत्‍म हुई वनडे सीरीज का भी हिस्‍सा थे।

हार्दिक पांड्या: 10 महीनों में बनाई हर फॉर्मेट में जगह

इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने लिया ऐसा कैच जो शामिल हो गया विश्‍व रिकॉर्ड में, देखें वीडियो

इस भारतीय ऑलराउंडर ने महज 10 महीनों के अंतराल में क्रिकेट की सभी फॉर्मेट में जगह बना ली है। उन्‍हें टीम में चोटिल रोहित शर्मा की जगह रखा गया है।

हार्दिक पांड्या के इंटरनेशनल क्रिकेट कॅरियर की शुरुआत बहुत अच्‍छी नहीं रही थी। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कुल 3 विकेट चटकाने वाले हार्दिक ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में एक भी विकेट नहीं चटका पाया।

हार्दिक पांड्या: 10 महीनों में बनाई हर फॉर्मेट में जगह

नमाज और इस्‍लाम का उड़ाया मजाक तो ओलंपिक मेडलिस्ट प्लेयर पर लगा बैन

हार्दिक पांड्या पहली बार फरवरी में हुए एशिया कप में अपनी शानदार परफॉर्मेंस की वजह से चर्चा में आए। उन्‍होंने लीग मैच में पाकिस्‍तान के खिलाफ 8 रन देकर 3 विकेट चटकाए और भारत काे जीत दिलाई तो हर कोई आश्‍चर्यचकित रह गया। वहीं टी20 वर्ल्‍डकप में 5 मैचों में उन्‍होंने 5 विकेट चटकाए।

हार्दिक पांड्या: 10 महीनों में बनाई हर फॉर्मेट में जगह

एक साल में लगभग आधी गिर गई धोनी की ब्रांड वैल्‍यू, फिर भी हैं टॉप इंंडियन एथलीट !

धर्मशाला में हाल ही न्‍यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 6 विकेट चटकाने वाले हार्दिक पांड्या 14वें ऐसे भारतीय गेंदबाज बने जिन्‍होंने वनडे डेब्‍यू मैच में ही तीन विकेट चटकाए। डेब्‍यू मैच में 31 रन देकर 3 विकेट लेने के साथ ही यह रिकॉर्ड बनाने वाले वह चौथे भारतीय गेंदबाज बने।

इंग्लैंड के खिलाफ चुनी गई टीम इंडिया की 5 खास बातें

हार्दिक पांड्या ने अबतक 16 टी20 मैच खेले हैं। उन्‍हाेंने इस साल मुंबई इंडियंस की तरफ से आईपीएल में भी शानदार खेल दिखाया था। 22वर्षीय इस एथलीट ने फील्डिंग में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है और मैदान के चारों कोनों से रन बचाए हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
India v England - Hardik Pandya: From T20s to Test cricket in 10 months.
Please Wait while comments are loading...