ग्रीनपार्क स्टेडियम में 22 सितंबर को रचा जाएगा इतिहास, जानिए क्या है वजह

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कानपुर का ग्रीनपार्क ​स्टेडियम इतिहास रचने जा रहा है। यह इतिहास यहां 22 सितंबर से शुरू हो रहे भारत-न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच के साथ ही रचा जाएगा।

ग्रीनपार्क स्टेडियम में 22 सितंबर को रचा जाएगा इतिहास, जानिए क्या है वजह

Match Preview: कानपुर टेस्‍ट मैच से पहले जानिए क्‍या है भारत-न्यूजीलैंड की मौजूदा स्थिति

यहां जानिए क्यों होगा इतिहास

दरअसल, 22 सितंबर को शुरू होने वाले टेस्ट मैच के साथ ही यह भारत का 500वां टेस्ट मैच होगा। ऐसे में उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ यानी यूपीसीए इसे यादगार मैच बनाना चाहता है। ऐसे में उसने भारत में रह रहे उन सभी जीवित कप्तानों को बुलाने का निर्णय लिया है जिन्होंने अब तक टीम इंडिया की अगुआई की है।

बुलाए जा सकते हैं ये कप्तान

इस खास अवसर पर जिन भारतीय ​क्रिकेट कप्तनों का बुलाया जा सकता है वे हैं सुनील गावस्कर, अनिल कुंबले, सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी, सौरव गांगुली, कपिल देव, रवि शास्त्री, राहुल द्रविड़, के. श्रीकांत आदि शामिल हैं।

आतंकियों ने कैसे मारा हमारे सैनिकों को, जानेंगे तो कांप उठेंगे

राजीव शुक्ला ने दी जानकारी

आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने यह जानकारी मीडिया को दी। उन्होंने कहा कि यह ग्रीनपार्क का सौभाग्य है कि भारतीय क्रिकेट टीम यहां अपना 500वां मैच खेल रही है। इसके लिए वे विशेष तैयारियां कर रहे हैं।

ग्रीनपार्क स्टेडियम में 22 सितंबर को रचा जाएगा इतिहास, जानिए क्या है वजह

कप्तानों को किया जाएगा सम्मानित

इन सभी कप्तानों को यहां बुलाकर विशेष प्रतीक चिन्ह और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया जा सकता है। इसके साथ ही पूर्व टेस्ट कप्तानों के लिए स्पेशल डिनर पार्टी भी आयोजित की जा सकती है। इस बार ग्रीन पार्क को विशेष तरीके से सजाया जाएगा।

उरी अटैक : एक शहीद के मां-बाप, भाई और दोस्त की मार्मिक दास्तां, जिसे पढ़कर रो पड़ेंगे आप

कीमतें भी रखी गई हैं कम

भारत का 500वां टेस्ट मैच होने की वजह से इस मैच की टिकट कीमतें भी कम रख गई हैं। राजीव शुक्ला की मानें तो 26 हजार की क्षमता वाला यह स्टेडियम खचाखच भरा रहेगा।

इन्हें मिलेगा फ्री टिकट

इसके साथ ही इस मैच को स्कूली बच्चों और दिव्यांग बच्चों को मुफ्त में दिखाया जाएगा। भारत और न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीमें 19 सितंबर तक कानपुर पहुंच सकती हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
greenpark stadium of kanpur ready to host historical 500 cricket test match.
Please Wait while comments are loading...