क्रिकेटर जयंत यादव जब रिकॉर्ड बना रहे थे, उसी समय उनकी दादी का हुआ देहांत

क्रिकेटर जयंत यादव के घर में खुशी और मातम के पल एक साथ आए। दादी के गुजरने की वजह से पिता जय सिंह बेटे को रिकॉर्ड बनाते नहीं देख पाए।

Subscribe to Oneindia Hindi

दिल्ली। क्रिकेटर जयंत यादव, मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में नौंवे नंबर पर बल्लेबाजी कर जब सेंचुरी का जश्न मना रहे थे उसी समय उनके घर एक मातम भी आया। टेस्ट मैच के चौथे दिन जब मैदान पर जयंत बल्लेबाजी कर रहे थे उसी समय उनकी दादी गुजर गईं।

Read Also: टीम इंडिया की जीत के हीरो जयंत का योगेंद्र यादव से कनेक्शन

jayant yadav

पिता ने साझा किया अपना दर्द

जयंत यादव के पिता जय सिंह अपने बेटे को रिकॉर्ड बनाते नहीं देख पाए। जिस समय जयंत यादव मैदान पर खेल रहे थे उसी समय उनकी दादी का देहांत हो गया, जिस वजह से उनके पिता को जालंधर के लिए निकलना पड़ा।

दैनिक जागरण से बात करते हुए जय सिंह ने कहा, 'जब जयंत अपनी सेंचुरी मार रहा था तब मैं जालंधर जा रहा था। जयंत की दादी गुजर गईं और मैं उसकी सेंचुरी नहीं देख पाया। मुझे जयंत के सेंचुरी मारने के बारे में फोन से पता चला। मुझे हमेशा उस पल को मिस करने का अफसोस रहेगा।'

'मैं खुशी और गम के बीच कंफ्यूज्ड हो गया'

एक तरफ अपनी माता के देहांत का गम और दूसरी तरफ बेटे की एक बड़ी उपलब्धि की खुशी। जय सिंह ने बताया कि जब उनको पता चला कि जयंत ने सेंचुरी बनाई है तब वह कंफ्यूज्ड हो गए कि खुश होना चाहिए कि गमगीन।

जय सिंह ने बेटे की उपलब्धि पर कहा, 'मुझे यह अहसास हो रहा था कि जयंत बड़ी इनिंग खेलेगा लेकिन उसी पल दुखी करने वाली खबर आई और मैं जालंधर के लिए चल पड़ा।'

जयंत ने बनाया टेस्ट क्रिकेट में रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन सेंचुरी ठोककर जयंत यादव ऐसे पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए जिन्होंने नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करके ऐसा कारनामा कर दिखाया। यह जयंत यादव के टेस्ट करियर की मैडेन सेंचुरी थी।

Read Also: जयंत यादव ने डेब्यू टेस्ट में ही बना दिया अनोखा कीर्तिमान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
When cricket Jayant Yadav was making history in test cricket by making his maiden century, he lost her grandmother at home at the same moment.
Please Wait while comments are loading...