गौतम गंभीर की जगह ऋषभ पंत चुने गए दिल्ली वनडे टीम के नए कप्तान

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। क्रिकेटर गौतम गंभीर की जगह युवा विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को दिल्ली एकदिवसीय क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया गया है। सेलेक्शन कमेटी के चेयरमैन अतुल वासन ने इस बारे में गंभीर से खुद बात करके उन्होंने चुनाव समिति के फैसले की जानकारी दी है।

gambhir

ऋषभ पंत विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट में करेंगे कप्तानी

पूर्व भारतीय स्पिनर और वर्तमान में दिल्ली क्रिकेट चीम के सेलेक्टर निखिल चोपड़ा ने बताया कि विजय हजारे एकदिवसीय टूर्नामेंट अकेला ऐसा टूर्नामेंट है जिसमें हमें ये देखने का मौका मिलेगा कि आखिर टीम की अगुवाई करने का सबसे बड़ा उम्मीदवार कौन होगा? आखिर कौन है जो गौतम गंभीर की जगह लेगा? पिछले कई वर्षों से गौतम गंभीर की जगह कोई नहीं ले सका है। निखिल चोपड़ा ने बताया कि विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट, ऐसा मौका है जब ऋषभ पंत को अपनी कप्तानी स्किल दिखाने का मौका मिलेगा। उन्हें इस दौरान गौतम गंभीर और दूसरे वरिष्ठ खिलाड़ियों का भी सहयोग मिलेगा।

निखिल चोपड़ा ने आगे कहा कि अतुल वासन ने इस बारे में गौतम गंभीर से बात की है, उन्हें विश्वास में लेने के बाद ही इस पर फैसला लिया गया। 21 वर्षीय ऋषभ पंत ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम के टी-20 फॉर्मेट में जगह पक्की करते हुए डेब्यू किया। गौतम गंभीर को हाल ही भारतीय क्रिकेट टीम में जगह दी गई थी। उन्होंने टीम में आने के बाद अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन इसके बाद उन्हें टीम में मौका नहीं मिला। अब उन्हें दिल्ली वनडे टीम के कप्तान पद से हटा दिया गया है।

इसे भी पढ़ें:- 'दंगल' गर्ल के समर्थन में उतरे गौतम गंभीर, बोले- जायरा मसले में मुझे लिंग भेदभाव की बू आ रही है

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
gautam gambhir sacked as skipper, Rishabh Pant lead delhi team.
Please Wait while comments are loading...