दिल्ली में भूख और गरीबी से लड़ने के लिए ये क्रिकेटर आया आगे

Written By: Amit
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारतीय ओपनर गौतम गंभीर की देशभक्ति और उनकी उदारता का कोई जवाब नहीें है। इस बार गंभीर ने एक ऐसे काम की शुरुआत की है जिससे जानकर हर कोई उनका फैन हो जाएगा। कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने अपने फाउंडेशन के जरिए दिल्ली के गरीब और फुटपाथ पर रहने वाले लोगों के लिए मुफ्त में खाने की व्यवस्था की है।

दिल्ली में भूख और गरीबी से लड़ने के लिए यह क्रिकेटर आया आगे

गंभीर ने दिल्ली में गरीब लोगों के लिए 'एक आशा' नाम से अभियान शुरू किया हैं, जिसमें वे भूखे लोगों को मुफ्त में खाना उपलब्ध करवाएंगे। इस अभियान का मकसद है कि किसी भी गरीब दिल्ली वाले को भूखे पेट नहीं सोने दिया जाए।

Indian Cricket Team September से December तक खेलेगी 23 मैच, देखें सूची । वनइंडिया हिंदी

गंभीर ने ट्वीट कर कहा, 'विश्व कप जीते हैं, आईपीएल जीते हैं, विरोधियों को हराया है। अब भूख को हराना है और दिल जीतना है। गौतम गंभीर फाउंडेशन का कम्युनिटी किचन'। साथ ही गंभीर ने एक और ट्वीट कर कहा, 'उदारता मेरे दिल में, प्लेट मेरे हाथ में और एक प्रार्थना मेरी जुबां पर, 'कोई भी भूखा नहीं सोना चाहिए'।

आपको बता दें कि गंभीर ने आईपीएल के दौरान मैन ऑफ द मैच की पुरस्कार राशि एक लाख रुपये को सुकमा में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के परिवारों को दान देने का ऐलान किया था। बायें हाथ के इस ओपनर ने कई ऐसे काम किए हैं, जिससे उन्होंने अपने फैंस का दिल जीता हैं।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Gautam Gambhir launches campaign to feed the poor in Delhi
Please Wait while comments are loading...