श्रीलंका के खिलाफ शतक ठोंकने वाले धवन ने कहा-मुझे खुद पर भरोसा था...

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

गॉल। शिखर धवन (190) और चेतेवर पुजारा (153) की शानदार शतकीय पारी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की अपनी पहली पारी में 600 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया है।

दिल से काफी रोमांटिक हैं विस्फोटक शिखर धवन- बीवी ने खोले थे राज

इसमें कोई शक नहीं कि जिस तरह से ओपनर शिखर धवन ने मैच के पहले दिन पारी खेली, उसी की वजह से आज इंडिया विशाल स्कोर तक पहुंच पाई है इसलिए धवन की ये पारी भारत के लिए काफी खास है।

टेस्ट मैच से दूर हो रहे थे...

टेस्ट मैच से दूर हो रहे थे...

वैसे सच मायने में देखा जाए तो भारतीय क्रिकेट फैंस धवन से इसी तरह की धांसू पारी की उम्मीद टेस्ट मैच में कर रहे थे क्योंकि धवन पर भी वन डे और टी-20 प्लेयर की मुहर लगती जा रही थी और वो टेस्ट मैच से दूर हो रहे थे।

टेस्ट करियर का पांचवां शतक

टेस्ट करियर का पांचवां शतक

मालूम हो कि बुधवार को शिखर धवन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने टेस्ट करियर का पांचवां शतक लगाया है। धवन ने अपने 100 रन केवल 110 बॉल पर पूरे किए। श्रीलंका के खिलाफ ये उनकी दूसरी सेन्चुरी रही। इत्तेफाक की बाद ये है कि शिखर धवन का पिछला टेस्ट शतक दो साल पहले गॉल में ही श्रीलंका के खिलाफ आया था।

India vs Sri Lanka : Virat Kohli shamefull act at boundary line | वनइंडिया हिंदी
टेस्ट करियर का सर्वोच्च स्कोर

टेस्ट करियर का सर्वोच्च स्कोर

अपनी पारी के बाद मीडिया से मुखातिब हुए शिखर धवन ने खुलकर बोला कि उन्हें जब भारतीय टेस्ट टीम से बाहर किया गया था, तो वह काफी आहत थे लेकिन उन्हें पूरा भरोसा था कि वो बहुत जल्द ही इस प्रारूप में वापसी कर लेंगे। आपको बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ बनाए 190 रन बाएं हाथ के इस बल्लेबाज के टेस्ट करियर का सर्वोच्च स्कोर है।

वक्त जब करवट लेगा तो मेरा होगा...

वक्त जब करवट लेगा तो मेरा होगा...

धवन ने कहा कि मैंने अपने आप को निराशा से उबारने के लिए दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट खेलनी शुरू कर दी और मैंने वहां खेलने का पूरा मजा लिया। मुझे हमेशा दुखी रहना पसंद नहीं है।

आलोचकों को जवाब दे दिया

आलोचकों को जवाब दे दिया

मुझे खुश रहना पसंद है और इसलिए मैंन वहां खेल का पूरा लुत्फ उठाया और मैं जानता था कि वक्त जब करवट लेगा तो फिर वह मेरा होगा और आज मैं खुश हूं कि मैंने अपने आलोचकों को जवाब दे दिया है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Shikhar Dhawan was left hurt after being dropped from the Indian Test team but says he remained confident of making his way back into the longest format sooner than later
Please Wait while comments are loading...