जानिए किस की बैटिंग के मुरीद थे क्रिकेट के भगवान सचिन?

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अक्सर आपने देश-दुनिया के दिग्गजों के मुंह से सुना होगा कि वो सचिन की बैटिंग का लुत्फ उठाते थे, सचिन कैसे खेलते थे, कैसे शॉट लगाते थे, वगैरह वगैरह लेकिन क्या कभी आपने सोचा कि सचिन तेंदुलकर को किसकी बैटिंग भाती थी?

जब सचिन ने कोहली को पहली बार ड्रिंक ऑफर की तो क्या हुआ था विराट का हाल...

Enjoyed watching Sehwag bat the most, Cronje was the toughest bowler I faced: Sachin

तो चलिए आज जान लेते हैं, दरअसल सचिन तेंदुलकर को अपने क्लोन का खेल काफी भाता था, जी हां, उन्हें टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की बैटिंग बहुत भाती थी।

सचिन ने बच्चों संग खेला स्ट्रीट क्रिकेट, मधुर मुस्कान संग मनाया बाल-दिवस

हिंदुस्तान टाइम्स के वार्षिक कार्यक्रम लीडरशिप समिट का हिस्सा बने तेंदुलकर ने सबके सामने कहा कि सहवाग को बल्लेबाजी करते देखना शानदार था क्योंकि वह अगली गेंद पर क्या करेंगे यह अंदाजा लगाना मुश्किल था। मुझे उनकी बैटिंग बहुत अच्छी लगती थी और साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि उन्हें दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान हैंसी क्रोनिये का सामना करने में दिक्कत होती थी।

अगर नहीं खाने हैं बीवी के डंडे तो जरूर अपनाएं 'वीरू के फंडे', देखें वीडियो

वीरू के कसीदे पढ़ते हुए सचिन ने कहा कि मुझे समझ ही नहीं आता था कि सहवाग अगली गेंद को कहां और कैसे मारेंगे, जब मैंने उनके साथ थोड़ा वक्त बिताया और खेला, तब समझ आया कि वो क्या कर सकते हैं। मालूम हो कि वीरू को लोग सचिन का क्लोन कहते थे। दोनों एकदिवसीय इतिहास में सबसे खतरनाक सलामी जोड़ियों के रूप में जाने जाते हैं।

नोटबंदी पर मचे बवाल के बीच वीरू को क्यों याद आए शहीद हनुमनथप्पा?

सचिन ने अपने समकालीन बल्लेबाज वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा को 'स्पेशल पैकेज' बोला और टेनिस स्टार स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को अपना फेवरेट प्लेयर बताया।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Cricketing legend Sachin Tendulkar admitted that he feared facing former South Africa captain Hansie Cronje as a bowler while he enjoyed watching former India opener Virender Sehwag bat the most.
Please Wait while comments are loading...