ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर बने नंबर वन वनडे बल्लेबाज, एबी-कोहली को छोड़ा पीछे

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पिछले 11 एक दिवसीय मैचों में छह शतक बना चुके ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर एकदिवसीय रैंकिग में नंबर एक बल्लेबाज बन गए हैं। पिछले कुछ समय से लगातार अविश्वसनीय प्रदर्शन कर रहे वार्नर ने दक्षिण अफ्रीका के एबी डिवीलियर्स और भारत के विराट कोहली को पछाड़ते हुए नंबर वन का रैंकिंग हासिल की है। अपने एकदिवसीय करियर में डेविड वार्नर ने पहली बार आईसीसी रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने का कारनामा किया है।

ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर बने नंबर एक वनडे बल्लेबाज
 

हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में बेजोड़ बल्लेबाजी करते हुए डेविड वार्नर ने 367 रन बनाए हैं। उनके प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पाक को सीरीज में 4-1 से हराया। पांचवे एकदिवसीय में वार्नर ने 128 गेंदों में 179 रन बनाए। इस शानदार प्रदर्शन के बाद आई ताजा आईसीसी रैंकिंग में वार्नर के 880 अंक हो गए हैं और वो नंबर वन एकदिवसीय बल्लेबाज बन गए हैं। उनके बाद 861 अंको के साथ एबी डिवीलियर्स दूसरे और तीसरे स्थान पर विराट कोहली हैं। चौथे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के क्वांटन डी कॉक (779 अंक), पांचवे स्थान पर न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन (770), छठें स्थान पर इंग्लैंड के जॉ रूट, सातवें स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला, आठवें स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, नवें पर न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल और दसवें नंबर पर पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम हैं। इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने वाले भारत के केदार जाधव लंबी छलांग लगाते हुए 47 वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

डेविड वार्नर की फॉर्म को देखते हुए चैंपियंस ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ी उम्मीद और दूसरी टीमों के लिए बड़ा खतरा माना जा रहा है। इस साल जून में चैंपियंस ट्रॉफी खेली जाएगी। डेविड वार्नर ने भी अपने प्रदर्शन पर खुशी जताते हुए आगे भी बढ़िया प्रदर्शन की बात कही है। वार्नर ने 93 एकदिवसीय मैचों में 44 के औसत से 3946 रन बनाए हैं। 30 वर्षीय बल्लेबाज ने एकदिवसीय मैचों में अब तक 13 शतक जमाए हैं।

इसे भी पढ़ें- हार के बाद विराट कोहली की वरिष्ठ खिलाड़ियों को नसीहत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
David Warner becomes No 1 one day batsman Virat Kohli 3rd
Please Wait while comments are loading...