खत्म हुआ वेतन विवाद, जानिए कितने पर माने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

सिडनी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन (ACA) के बीच खिलाड़ियों के कॉन्ट्रैक्ट को लेकर चल रहा विवाद खत्म हो गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चीफ एग्जिक्यूटिव जेम्स सदरलैंड ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बीच नई वेतन डील हुई है जिसमें खिलाड़ियों को राजस्व का 30 फीसदी हिस्सा मिलेगा।

खत्म हुआ वेतन विवाद, जानिए कितने पर माने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

उन्होंने कहा कि अगले 24 घंटे में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन अब खिलाड़ियों के बीच नया राजस्व मॉडल रखेगा और उसपर अब वोटिंग होगी। वोटिंग से नए राजस्व मॉडल के पास होने की पूरी संभावनाएं हैं। जेम्स सदरलैंड ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बड़ी जानकारी देते हुए कहा कि- क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और एसीए के बीच समझौते के बाद ऑस्ट्रेलिया का बांग्लादेश दौरा, भारत दौरा और एशेज सीरीज तय समय पर ही होगी।

आपको बता दें कि लंबे चले इस विवाद के कारण ऑस्ट्रेलिया ए का दक्षिण अफ्रीका दौरा रद्द हो गया था। गौरतलब है कि सीए और एसीए के बीच विवाद के चलते जून महीने के बाद से ऑस्ट्रेलिया के 230 क्रिकेटर बेरोजगार हो गए थे। खिलाड़ियों का 5 साल का करार इस साल 30 जून को खत्म हो गया था।

 

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Cricket Australia reaches pay deal with players association to end pay war
Please Wait while comments are loading...