ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को उसके ही बोर्ड ने दी धमकी, कहा- 6 महीनों के लिए कर देंगे बैन

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

सिडनी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने खिलाड़ियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर वे बिना इजाजत कहीं और खेलने गए तो उन पर 6 महीनों के लिए बैन लगा दिया जाएगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने अपने खिलाड़ियों से वेतन और नए करार संबंधी विवाद के बीच एक ये कड़ा फैसला लिया है। सीए ने खिलाड़ि़यों को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर खिलाड़ी बिना बोर्ड की मंजूरी के किसी टूर्नमेंट में खेलते हैं, तो वह उन पर 6 महीने का प्रतिबंध लगा देगी।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को उसके ही बोर्ड ने दी धमकी, कहा- 6 महीनों के लिए कर देंगे बैन

इसके लिए सीए ने वाकायदा सभी राज्य और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स ऐसोसिएशन (एसीए) को एक पत्र लिखकर इस बात से अवगत कराया है। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों और सीए के बीच नए करार को लेकर बीते कुछ समय से विवाद चल रहा है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का खिलाड़ियों के साथ करार 30 जून को खत्म हो रहा है। ऐसे में सीए ने खिलाड़ियों को नए करार के तहत वेतन का प्रस्ताव दिया है।

हालांकि खिलाड़ी इस नए प्रस्ताव से खुश नहीं हैं। खिलाड़ियों ने अपना अलग से प्रस्ताव सीए के पास भेजा है। खिलाड़ियों ने मांग की है कि बोर्ड उन्हें अपनी कमाई से भी वेतन दे। हालांकि सीए ने खिलाड़ियों की इस मांग को खारिज कर दिया है।

सीए का कहना है कि अपनी आय से खिाड़ियों को वेतन देने से उसके पास जमीनी स्तर पर खेल के विकास के लिए धनराशि नहीं बचेगी। विवाद के चलते टीम के उप कप्तान डेविड वार्नर ने कहा था कि अगर सीए खिलाड़ियों की मांग नहीं मानता है तो इसी साल होने वाली प्रतिष्ठित एशेज सीरीज के लिए उसके पास टीम नहीं बचेगी।

 

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Cricket Australia Gave Warning To Its Players for six-month bans for playing unsanctioned matches
Please Wait while comments are loading...