गहराया भुगतान विवाद, ऑस्ट्रेलिया ए का दक्षिण अफ्रीका दौरा रद्द

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

सिडनी। क्रिकेट के इतिहास में बहुत कम बार ऐसा हुआ है जब पैसों के विवाद के चलते किसी देश ने दूसरे देश के साथ अपना दौरा रद्द कर दिया हो। कुछ ऐसा ही हुआ है ऑस्ट्रेलिया के साथ। पिछले काफी समय से चले आ रहे भुगतान विवाद के बाद ऑस्ट्रलिया ने दक्षिण अफ्रीका दौरा रद्द कर दिया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया ए के इस महीने दक्षिण अफ्रीका के दौरे का बहिष्कार करने की घोषणा की है। अब माना जा रहा है कि भुगतान संबंधित विवाद और बढ़ सकता है। क्योंकि इससे सीनियर टीम का बांग्लादेश और भारत का दौरा भी रद्द हो सकता है।

गहराया भुगतान विवाद, ऑस्ट्रेलिया ए का साउथ अफ्रीका दौरा रद्द

इसके अलावा साल होने वाली सबसे ज्यादा चर्चित घरेलू एशेज सीरीज के भी पटरी से उतरने का खतरा हो सकता है।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर्स संघ (एसीए) ने कहा कि खिलाड़ी नए समझौता पत्र या भुगतान करार पर सहमति के बिना दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर नहीं जाएंगे।

ज्ञात हो कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ खिलाड़ियों का मौजूदा अनुबंध 30 जून को खत्म हो गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने एक बयान में कहा, 'यह काफी निराशा भरा है कि मौजूदा विवाद के निपटारे की ओर कोई प्रगति नहीं हुई, ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाड़ियों ने पुष्टि कर दी है कि वे दक्षिण अफ्रीका का दौरा नहीं करेंगे।'

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया-ए टीम का दक्षिण अफ्रीका 12 जुलाई से शुरू होने वाला था। दक्षिण अफ्रीका में त्रिकोणीय सीरीज खेली जानी है जिसमें भारत तीसरी टीम है। हालांकि अब आगे क्या होगा इस बारे में कुछ भी स्पष्ट नहीं किया गया है।

 

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Cricket Australia fail to agree deal, Australia A's South Africa tour cancelled
Please Wait while comments are loading...