जब आदिल से हुई टक्कर और मैदान पर ही कराहने लगें जडेजा

चेन्नई में भारत-इग्लैंड के बीच चल रहे पांचवे क्रिकेट टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऐसा भी समय आया जब दर्शक जडेजा की हालत देख घबरा गए।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

चेन्नई। खेल के मैदान पर चोटों का लग जाना कोई नई बात नहीं है लेकिन शनिवार को रविंद्र जडेजा के साथ जो हुआ, उससे एकबारगी ना सिर्फ उनके टीम के साथी खिलाड़ी बल्कि दर्शक भी घबरा गए।

jadega

इंग्लैंड की क्रिकेट इस भारत के दौरे पर है। पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पांचवा और आखिरी मैच शुक्रवार से चेन्नई में खेला जा रहा है। शनिवार को मैच का दूसरा दिन था।

इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी कर रही थी और भारतीय टीम बॉलिंग। इंग्लैंड के बल्लेबाज आदिल रशीद काफी बढ़िया खेल रहे थे उनकी पारी के दौरान ही ऐसा हुआ जब वो रविंद्र जडेजा से छाती पकड़ कर मैदान पर बैठ गए।

चेन्नई टेस्ट: दूसरे दिन इंग्लैंड ने पहली पारी में बनाए 477 रन, भारत- 60/0


ये सब हुआ इंग्लैंड की पारी के 112वें ओवर में, जब रविंद्र जडेजा बॉलिंग पर थे। जड़ेजा के ओवर की दूसरी गेंद पर रशीद ने शॉर्ट कवर पर शॉट खेला और रन के लिए दौड़ पड़े। उधर लोकेश राहुल ने डाइव लगाते हुए गेंद को रोका और नॉन स्ट्राइक एंड पर थ्रो किया।

बल्लेबाज इस दौरान आधी पिच पर ही पहुंचे थे, लेकिन राहुल का थ्रो वाइड हो गया और जडेजा गेंद को रोकने के लिए दौड़े। इस बीच रशीद भी वहीं पहुंच गए, वो फील्डर की ओर देखे जा रहे थे। जडेजा की नजरें भी गेंद पर थीं।

जडेजा और रशीद ने एक-दूसरे की ओर ओर ध्यान नहीं दिया और आपस में भिड़ गए। जडेजा की कोहनी रशीद के सिर में लगी लेकिन उन्होंने हेलमेट पहना था। वहीं इस टक्कर में रशीद का बैट जडेजा की पसलियों में जा लगा।

एक महिला खिलाड़ी ने बनाए 160 रन और बाकी सब नौ शून्य पर

जडेजा की पसलियों में बल्ला इतनी जेर से लगा कि वो छाती को हाथ से दबाते हुए वहीं जमीन पर लुढ़क गए। ना सिर्फ भारतीय खिलाड़ी बल्कि आदिल रशीद भी दौड़कर जडेजा के पास पहुंचे।

इसके बाद फिजियो मैदान में पहुंचे और उन्होंने देखा कि जडेजा की चोट गंभीर तो नहीं है। राहत की बात ये रही कि दोनों ही खिलाड़ियों को गंभीर चोट नहीं आई और खेल शुरू हो गया। इस तरह खिलाड़ियों के टकराने से क्रिकेट के मैदान पर कई बार गंभीर चोटें लगी हैं।

मुख्यमंत्री को खाने में दिए जाएं सिर्फ बिस्कुट और पानी, इसके अलावा कुछ नहीं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
chennai test when Ravindra Jadeja collided with england batsman adil rashid
Please Wait while comments are loading...