जरूर देखिए- भारत-पाकिस्तान मैच के Best OPPO Moments

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लंदन। रविवार को खेले गए चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए भारत को  180 रनों के भारी अंतर से मात देकर पहली बार खिताब अपने नाम किया। पाकिस्तान द्वारा रखे गए 339 रनों के लक्ष्य के दबाव में भारत का मजबूत और गहरा बल्लेबाजी क्रम ताश के पत्तों की तरह ढह गया और पूरी टीम 30.3 ओवरों में महज 158 रनों पर सिमट गई। टीम इंडिया हर क्षेत्र में फेल रही।

तस्वीरों में देखिए पाक के सामने किस तरह से ताश के पत्तों जैसी ढह गई टीम इंडिया

हार और जीत हर खेल में होती है लेकिन भारत इस तरह से हारेगा, ये कल्पना भी किसी ने नहीं की थी, इसलिए ये हार टीम इंडिया के चाहने वालों को पच नहीं रही है। फिलहाल पाकिस्तान के लिए ये एक गौरवान्वित पल था और वो अच्छे खेल के लिए बधाई का भी पात्र है।

इसलिए आइए देखते हैं इस मैच के बेस्ट OPPO Moments

पाकिस्तान बना चैंपियंस

पाकिस्तान बना चैंपियंस

पाकिस्तान का जीतना ये साबित करता है कि सपने भी सच होते हैं, रविवार के दिन पाकिस्तान की टीम हर लिहाज से भारत पर भारी पड़ी, सिवाय टॉस के इंडिया ने फाइनल में कुछ नहीं जीता।

हार्दिक की शानदार पारी

हार्दिक की शानदार पारी

भले ही टीम इंडिया हारी लेकिन हार्दिक पांड्या ने शानदार पारी खेली। पांड्‍या के नाम आईसीसी वन-डे टूर्नामेंट्‍स के फाइनल में सबसे तेज फिफ्टी बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया। उन्होंने 1999 वन-डे विश्व कप फाइनल में बनाए एडम गिलक्रिस्ट के रिकॉर्ड को तोड़ा।

6 छक्कों की मदद

6 छक्कों की मदद

पांड्‍या ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की धुनाई करते हुए मात्र 32 गेंदों में 4 छक्कों और 3 चौकों की मदद से फिफ्टी पूरी की। वे 43 गेंदों में 4 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 76 रन बनाने के बाद दुर्भाग्यपूर्ण ढंग से रन आउट हुए।

मोहम्‍मद आमिर का तूफान

मोहम्‍मद आमिर का तूफान

मोहम्‍मद आमिर के तूफान ने इंडिया को पूरी तरह से तहस-नहस कर दिया। आमिर ने रोहित शर्मा, कप्‍तान विराट कोहली और शिखर धवन को जल्‍द आउट कर ऐसे झटके दिए कि इसके बाद टीम इंडिया कभी वापसी करती नहीं दिखी।

फखर का शतक

फखर का शतक

पाकिस्तान की जीत के असली हीरो तो फखर थे, जिन्होंने ऐसी शानदार शतकीय पारी खेली, जिसकी जितनी तारीफ की जाए, वो कम ही है। उन्होंने 106 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके और तीन छक्के लगाए।

जडेजा का कैच

जडेजा का कैच

शतक पूरा करने के बाद फखर, पांड्या की गेंद पर रवींद्र जडेजा के हाथों लपके गए, ये कैच अपने आप में काफी लाजवाब था।

OPPO सेल्फी

OPPO सेल्फी

इस मैच को देखने के लिए भारी संख्या में भारतीय फैंस मैदान में मौजूद थे, जिन्होंने जमकर ओप्पो सेल्फी ली।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan dominated with both bat and ball to thrash a rather off-colour defending champions India by 180 runs to win their maiden ICC Champions Trophy title here on Sunday.
Please Wait while comments are loading...