CT17: इस दिग्गज ने कहा- बांग्लादेश खुद पर गर्व कर सकता है

Subscribe to Oneindia Hindi

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के दूसरे सेमीफाइनल में भारत के हाथों एक तरफ मुकाबले में हारने के बाद बांग्लादेश इस बड़े टूर्नामेंट से बाहर हो गया है। बांग्लादेश भले ही भारत के हाथों एक तरफा मुकाबले में हार गया हो लेकिन जिस तरह से उसने अपने पहले चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में प्रदर्शन दिखाया है वह कााबिले तारीफ है। क्रिकेट जगत में एक अलग ही छाप छोड़ने वाली बांग्लादेश की टीम खुद पर गर्व कर सकती है। ऐसा कहना है श्रीलंकाई क्रिकेट के लीजेंड कुमार सांगकारा का।

CT17: इस दिग्गज ने कहा- बांग्लादेश खुद पर गर्व कर सकता है

इतिहास लिखकर घर लौटा है बांग्लादेश
दरअसल अपने पहले मैच में इंग्लैंड के हाथों हारने के बाद बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीम को हराकर सेमीफाइनल का टिकट पक्का किया था। बांग्लादेश ने न केवल न्यूजीलैंड को हराया था बल्कि अपने क्रिकेट इतिहास का एक नया अध्याय लिखा था। शाकिब अल हसन और महमदुल्ला ने 224 रनों की साझेदारी कर बांग्लादेश को बड़े ही शान से मैच जिताया था। हालांकि सेमीफाइनल में बांग्लादेश डिफेंडिंग चैंपयन भारत से हार गई।

2019 विश्वकप के लिए बांग्लादेश खुद को तैयार करे
बांग्लादेश की हार के बाद कुमार सांगकारा का कहना है कि जिस तरह से बांग्लादेश ने पूरे टूर्नामेंट में प्रदर्शन किया है उसके लिए उन्हें खुद पर गर्व करना चाहिए। संगकारा का कहना है कि बांग्लादेश आगामी ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज के लिए पूरी तरह तैयार है। और 2019 विश्वकप के लिए सबसे खतरनाक टीम बनकर सामने आने की क्षमता है।

सभी विभागों में टीम का शानदार प्रदर्शन
आईसीसीसकी वेबसाइट के लिए लिखे कॉलम में संगकारा ने कहा- "इस टूर्नामेंट में बांग्लादेश ने क्रिकेट के सभी विभागों में शानादार खेला का प्रदर्शन किया। और उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया के साथ अगली सीरीज में भी वह इसे जारी रख सकते हैं।संगकारा ने अपने कॉलम में आईसीसी वेबसाइट पर लिखा था।

नॉक आउट मुकाबलों में भारत से हारा है
संगकारा ने लिखा- पिछले दो आईसीसी टूर्नामेंट में बांग्लादेश ने नॉकआउट स्टेज तक सफर तय किया है। हालांकि उसे दोनों बार ही भारत जैसी बड़ी टीम के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन जिस तरह से उसने अपना क्रिकेट दिखाया है वह काबिले तारीफ है।

ग्रुप स्टेज में बांग्लादेश का दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया के साथ बारिश के कारण बिना किसी नतीजे के रद्द हो गया था। संगकारा ने कहा है कि बांग्लादेश को अपनी परफॉर्मेंस पर गर्व कर सकती है लेकिन उसे अपने बॉलिंग फॉर्मट में विभिन्नताएं लानी होंगी।

टीम इंडिया का शानदार ओपनर जो बांग्लादेश वाले मैच में भीड़ का चेहरा था

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Champions trophy 2017: Bangladesh can be proud of their performance says kumar Sangakkara
Please Wait while comments are loading...