चैंपियंस ट्रॉफी 2017: पाकिस्तान से हार के बाद एडम गिलक्रिस्ट से उठाया विराट के फैसले पर सवाल

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल मुकाबले में पाकिस्ता्न से बुरी तरह से हारने करे बाद लोगों ने कप्तान विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल उठाने शुरू कर दिए है। लोगों ने विराट पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट ने कोहली का बचाव किया है।

Champions Trophy 2017: Adam Gilchrist critical of Virat Kohli's decision to chase in final

पाकिस्तान के हाथों भारत को मिली इस करारी हार पर गिलक्रिस्ट ने कहा कि पाक के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। सीमित ओवरों के मैच में कोई भी टीम किसी भी टीम को मात दे सकती है। विराट का बचाव करते हुए उन्होंने कहा कि कोहली ने पिछले कुछ सालों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्हें एक मैच के आधार पर परखा नहीं जाना चाहिए। हलांकि उन्होंने कोहली से फैसले पर सवाल जरूर उठाए।

गिलक्रिस्ट ने कोहली द्वारा फाइनल मैच में टॉस जीतने के बाद बावजूद गेंदबाजी लेने के विराट के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि बड़े मुकाबले में इस तरह का फैसला लेना गलत था। चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करने पर गिलक्रिस्ट का कहना है कि इतने बड़े मैच में पहले बल्लेबाजी करना सही विकल्प होता।

उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की अतीत की टीम और व्यक्तिगत तौर पर मैं भी पहले बल्लेबाजी करना पसंद करती। बड़े मुकाबले में बड़ा स्कोर खड़ा कर विरोधी टीम पर प्रेशर बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हालांकि अगर अधिकांश मैच लक्ष्य का पीछा करते हुए जीते गए, जैसा कि इस टूर्नमेंट में हुआ तो आप पहले गेंदबाजी के फैसले की आलोचना नहीं कर सकते।

गिलक्रिस्ट ने कहा कि चूंकि भारतीय टीम ने अधिकांश मैच लक्ष्य का पीछा करते हुए जीते थे,  इसलिए उनके इस फैसले की आलोचना नहीं होनी चाहिए। चूंकि भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए सहज थी और लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया था। आप इस फैसले के लिए उनकी आलोचना नहीं कर सकते। आपको बता दें कि फाइनल में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने के विराट के फैसले की सोशल मीडिया पर भी खूब आलोचना हो रही है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Virat Kohli was not wrong in his decision to bowl first on a flat track but Adam Gilchrist, a member of the all-conquering Australian team, feels opting to bat was the way to go in a big game like the Champions Trophy final.
Please Wait while comments are loading...