बर्थडे ब्वॉय हरभजन सिंह से जुड़ी 5 Controversy

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बेंगलुरू। आज भारतीय टीम के सबसे पॉपुलर स्पिनरों में से एक हरभजन सिंह का जन्मदिन है। हरभजन सिंह यूं तो अपने घुमावदार घातक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं लेकिन उनका व्यक्तित्व भी काफी दिलचस्प है, कभी वो मैदान पर प्लेयर्स से भिड़ जाते हैं तो कभी श्रीसंत को थप्पड़ मार देते हैं तो कभी मैदान पर वो सचिन तेंदुलकर के गले लगकर रोने लगते हैं तो कभी शोएब अख्तर की ओर देखकर जीत का जश्न मनाते हैं।

सहवाग ने कारगिल के हीरो कैप्टन मनोज को किया दिल से सलाम...

लेकिन फिर भी उनके जैसा प्लेयर मिलना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन है। क्रिकेट के इतिहास में ऐसी कई पारियां हैं, जिसमें भज्जी के 'दूसरा' के कमाल ने टीम इंडिया को जीतने का और तिरंगे को लहराने का मौका दिया।

आईये उनके जन्मदिन पर आपको बताते हैं भज्जी की पर्सनालिटी से जुड़ी खास बातें...

श्रीसंत को मारा थप्पड़

श्रीसंत को मारा थप्पड़

हरभजन सिंह को गुस्सा बहुत आता है और जब गुस्सा आता है तो वो अपने पर काबू नहीं रख पाते हैं जिसके चलते उन्होंने भरे मैदान में श्रीसंत को थपपड़ ज़ड़ दिया था। बात साल 2008 की है जब आईपीएल मैच के दौरान उन्होंने पंजाब के प्लेयर श्रीसंत को एक झापड़ रसीद कर दिया था, जिसके भज्जी पर 11मैचों का प्रतिबंध और एक मैच की फीस का जुर्माना भी लगा था।

लंबे अफेयर के बाद की शादी

लंबे अफेयर के बाद की शादी

हरभजन ने अभिनेत्री गीता बासरा के साथ 8 साल तक लंबे अफेयर के बाद शादी रचाई लेकिन कभी भी शादी से पहले अपने रिलेशन को स्वीकारा नहीं, हालांकि मीडिया हमेशा दोनों को लेकर बातें करता रहा लेकिन भज्जी ने कभी कुछ नहीं कहा।

एन्ड्रयू सायमंड्स को कहा 'मंकी'

एन्ड्रयू सायमंड्स को कहा 'मंकी'

जनवरी 2008 में सायमंड्स ने भज्जी पर नस्लीय टिप्पणी करने का आरोप लगाया था। हरभजन ने उन्हें मैच के दौरान बंदर कहा था। जिसके बाद भज्जी पर आईसीसी ने आगे खेलने के लिए बैन कर दिया था, लेकिन बाद में मामला सुलझ गया।

'चकर' कहे गये?

'चकर' कहे गये?

भज्जी की जब इंटरनेशनल क्रिकेट में एंट्री हुई थी तो उनकी घातक गेंदबाजी देखकर कुछ अंपायरों को लगा कि यह गलत ढंग से बॉलिंग करते हैं और यह चकर हैं, लेकिन बाद में आईसीसी की ओर से भज्जी को क्लीन चिट मिल गई। जिसके बाद भज्जी ने अपनी आलोचना करने वाले अंपायरों को चकर कह डाला था।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Harbhajan Singh is rated as India’s best and overall one of the finest off spinners of all time. Here are some Interesting Fact about him.
Please Wait while comments are loading...