टीम इंडिया को बड़ा झटका, अजिंक्या रहाणे टीम से बाहर

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। चौथे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया में बड़ा बदलाव आया है। अजिंक्या रहाणे की जहग मनीष पांडे को टीम में जगह दी गई है। रहाणे के चोटिल होने की वजह से उन्हें टीम में मौका दिया है। वहीं मोहम्मद शमी की जगह शार्दुल ठाकुर को टीम बतौर विकल्प शामिल किया गया है।

ajinkya rahane

मुंबई टेस्ट में इंग्लैंड की ओर से उतरेगा पूर्व दक्षिणी अफ्रीकी खिलाड़ी का बेटा

शमी के खेलने पर संशय

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले चौथे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के लिए मुश्किले बढ़ती दिख रही है। शमी के मोहाली टेस्ट में घायल होने की वजह से खेलने पर संशय बरकरार है।

शमी को टीम में तकरीबन 18 महीने बाद जगह मिली थी, ऐसे में उनके उपर टीम की मेडिकल टीम नजर बनाए हुए है कि क्या वह अगले टेस्ट में खेलने के लिए फिट हैं या नहीं।

अजिंक्या को उंगली में लगी चोट

वहीं रहाणे के दाए हाथ की इंडेक्श फिंगर में चोट लगने के कारण टीम से बाहर होना पड़ा है, उन्हें यह चोट आज प्रैक्टिस के दौरान लगी है। रहाणे के टीम से बाहर होने के बाद बड़ा झटका लगा है।

रहाणे का पिछले 24 महीनों में प्रदर्शन काफी बेहतर रहा था लेकिन इंग्लैड के खिलाफ पिछले तीन टेस्ट मैचों में वह जूझते नजर आए थे। कुल 5 पारियों में उन्होंने सिर्फ 63 रन बनाए हैं, जोकि उनकी क्षमता से काफी कम है।

2-0 से आगे है टीम इंडिया

आपको बता दें कि पांच टेस्ट मैचों की श्रंखला में भारतीय टीम 2-0 से आगे है, जबकि एक टेस्ट मैच ड्रा हुआ था। चौथा टेस्ट मैच मुंबई में 8 दिसंबर को खेला जाएगा। सीरीज में बढ़त के चलते टीम इंडिया चौथे मैच में बुलंद हौसले के साथ मैदान में उतरेगी।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Big blow to team India ahead of fourth test match against England. Ajinkya Rahane dropped due to injury, replaced Manish Pandey.
Please Wait while comments are loading...