तो कोहली की पसंद का होगा नया कोच, राय जानने के लिए जमैका पहुंचे BCCI सीईओ

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

जमैका। भारतीय टीम में मुख्य कोच की तलाश जारी है। गौरतलब है कि अनिल कुंबले ने वेस्टइंडीज दौरे से पहले ही कप्तान कोहली से विवाद के बाद मुख्य कोच पद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि नए कोच के लिए बीसीसीआई ने आवेदन मंगाए हैं। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस बार कोच टीम की पसंद का होगा। खबरों के मुताबिक कोच पर विराट कोहली सहित अन्य खिलाड़ियों की राय लेने के लिए बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी जमैका पहुंच गए हैं।

तो कोहली की पसंद का होगा नया कोच, राय जानने के लिए जमैका पहुंचे BCCI सीईओ

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताहिक बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी(सीईओ) राहुल जौहरी जमैका में भारतीय कप्तान विराट कोहली और उनकी टीम से मुलाकात करके नये मुख्य कोच की नियुक्ति पर प्रतिक्रिया लेने का प्रयास करेंगे। जौहरी कोच के अलावा अन्य सहयोगी स्टाफ की नियुक्ति पर भी कप्तान कोहली के साथ विस्तृत चर्चा करेंगे।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि "हां, राहुल जौहरी प्रशासकों की समिति (सीओए) की अनुमति के बाद जमैका के लिये निकले गये हैं। उन्हें कप्तान और टीम से प्रतिक्रिया लेने का काम सौंपा गया है।"

अधिकारी के मुताबिक जौहरी जमैका से लौटने के बाद क्रिकेट सलाहकार समिति के सामने कोच को लेकर टीम के अन्य खिलाड़ियों व कोहली के विचार रखेंगे। आपको बता दें कि भारतीय मुख्य कोच पद की रेस में रवि शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग और टॉम मूडी सबसे आगे हैं।

मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो कोहली की पसंद रवि शास्त्री हैं लेकिन कोच चुनने का जिम्मा लिए बैठे सीएसी के सदस्य सौरव गांगुली शास्त्री को कोच बनाए जाने के पक्ष में नहीं हैं। वहीं खुद बीसीसीआई सीईओ चाहते हैं कि भारतीय टीम का मुख्य कोच कोई विदेशी हो।

हालांकि अब इसके लिए 10 जुलाई तक का इंतजार करना होगा कि आखिर में किसी दुनिया की सबसे शक्तिशाली टीम की कमान सैंपी जाती है?

 

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BCCI CEO reach West Indies just to consult Kohli on the choice of the new coach
Please Wait while comments are loading...