इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंग्लैंड के खिलाफ 30 जनवरी से होने वाली घरेलू सीरीज के लिए 18 सदस्यीय अंडर-19 क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया है। बीते साल दिसंबर में एशिया कप पर कब्जा जमाने वाली टीम के ज्यादातर खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है। हाल ही में रणजी के डेब्यू मैच में शतक लगाने वाले 17 साल के पृथ्वी शॉ पर एक बार फिर निगाहें रहेंगी। एशिया कप में दो मैचों में 74 के औसत से 148 रन बनाने वाले शुभम गिल से एक बार फिर बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। 

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान

सीनियर टीम इस समय इंग्लैंड के खिलाफ खेल रही है, टेस्ट के बाद एकदिवसीय में भी भारतीय टीम इंग्लैंड पर भारी पड़  रही है। अब सीनियर के साथ-साथ अंडर 19 टीम भी इंग्लैंड से भिड़ने की तैयारी कर रही है। अंडर-19 टीम की इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के सभी मैच में मुंबई में खेले जाएंगे। वानखेड़े और बराबोर्न स्टोडियम पर मैच होंगे। 30 जनवरी से 8 फरवरी तक होने वाले इन मैचों में, 30 जनवरी को पहला, 6 फरवरी को चौथा और 8 फरवरी को पांचवा मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होंगे। वहीं दूसरा मैच (1 फरवरी) और तीसरा मैच (3 फरवरी) को बराबोर्न स्टेडियम मुंबई में होगें। चार दिवसीय मैच विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में 13 से 16 और 21 से 24 फरवरी तक खेला जाएंगे। चार दिवसीय मैचों के लिए अभी टीम की घोषणा नहीं की गई है।

टीम इस प्रकार है- हेरांब परब, हेट पटेल, हिमांशु राणा, आयुष जमवाल, विवेकानंद तिवारी, पृथ्वी शॉ, अभिषेक शर्मा, शुभम गिल, हार्विक देसाई, राहुल देशराज चाहर, कमलेश सिंह नगरकोटी, सलमान खान, प्रियम गर्ग, शिवा सिंह, यश ठाकुर, मयंक रावत, रोहन कुन्नूमल, इशान पोरल। टीम के कोच राहुल द्रविड़ हैं। 
पढ़ें- युवराज के 150 रन: कोहली का भरोसा, धोनी का कंधा, मां की दुआएं और लेडी लक

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BCCI announce Under 19 squad for England one day series at home
Please Wait while comments are loading...