बिना कोच की टीम को संभाल रहे हैं युवराज सिंह, एमएस धोनी: संजय बांगड़

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पोर्ट ऑफ स्पेन, 25 जून: अनिल कुंबले के टीम इंडिया के कोच के पद से इस्तीफे के बाद भारतीय टीम में कोच की कमी खल रही है। खुद बैटिंग कोच संजय बांगड़ का भी यही मानना है। कुंबले को याद करते हुए बांगड़ ने कहा कि कुंबले के जाने से टीम में खालीपन सा आ गया है।

हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि भारतीय में कोच की कमी को पूरा करने के लिए धोनी और युवराज सिंह निरंतर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुंबले के जाने के बाद धोनी-युवी टीम की मॉनीटरिंग कर रहे हैं। गौरतलब है वेस्टइंडीज दौरे से पहले अनिल कुंबले ने कप्तान विराट कोहली से विवाद के चलते कोच के पद से अपना इस्तीफा दिया था।

बिना कोच की टीम को संभाल रहे हैं युवराज सिंह, एमएस धोनी: संजय बांगड़

रविवार को मीडिया से बात करते हुए बांगड़ ने कहा, "जब आपके पास टीम में युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली जैसे बहुत ही अनुभवी खिलाड़ी हों तो किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है। पर्दे के पीछे ये खिलाड़ी बहुत काम कर रहे हैं।" उन्होंने कहा- वे खिलाड़ियों को मार्गदर्शन करने में मदद कर रहे हैं ....केवल कोचिंग स्टाफ ही नहीं बल्कि वे (धोनी, युवराज, कोहली) टीम का मार्गदर्शन कर रहे हैं।" आपको बता दें कि युवराज (302), धोनी (292) और कोहली ने 185 वनडे मैच खेले हैं।

तीनों खिलाड़ियों को मिलाकर कुल 779 एकदिवसीय मैचों का अनुभव है। बांगड़ ने ये भी कहा कि कोच के जाने से टीम के प्रदर्शन पर कोई असर नहीं पड़ने वाला। "हम सभी प्रोफेशनल हैं और यह खेल का हिस्सा है।... लड़कों ने इसे प्रोफेशनल्स की तरह ही लिया है और इससे कैंप पर कोई असर नहीं पड़ने वाला।"

पढ़ेंः- भारत-वेस्टइंडीज के बीच दीसरे वनडे मैच का लाइव अपडेट

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
batting coach Sanjay Bangar says Yuvraj, Dhoni mentoring Team India in coach's absence
Please Wait while comments are loading...