तो क्या सच में बाबर....हमारे कोहली जैसे हैं...क्या कहना है आपका?

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कोच मिकी ऑर्थर ने पाक क्रिकेटर बाबर आजम की तुलना क्रिकेट की दुनिया के जगमगाते सितारे विराट कोहली से की है।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कोच मिकी ऑर्थर ने पाक क्रिकेटर बाबर आजम की तुलना क्रिकेट की दुनिया के जगमगाते सितारे विराट कोहली से की है। मिकी ने कहा कि उन्हें लगता है कि बाबर आजम ही कोहली को टक्कर दे सकते हैं।

आज हैजल संग हिंदू रीति रिवाज से फेरे लेंगे युवराज, मेहमान विराट भी गोवा पहुंचे

वैसे ये कोई पहला मौका नहीं है जब मिकी ने किसी पाकिस्तानी क्रिकेटर की तुलना इंडिया के नायाब सितारों से की हो। इससे पहले वो असद शफीक को सचिन तेंदुलकर जैसा बता चुके हैं।

युवराज सिंह के संगीत में कोहली ने जमकर लगाए ठुमके, देखें वीडियो

दरअसल बाबर और विराट दोनों ही मध्यक्रम में बैटिंग करते हैं। दोनों ही युवा हैं और दोनों ही की बैटिंग स्टाइल काफी हद तक मिलती जुलती है।हालांकि बाबर, विराट से काफी जूनियर हैं। वो केवल अभी 22 साल के हैं। गौरतलब है कि बाबर आजम ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन टेस्ट में नाबाद 90 रनों की पारी खेली थी।

जब सचिन ने कोहली को पहली बार ड्रिंक ऑफर की तो क्या हुआ था विराट का हाल...

मिकी ऑर्थर ने ये बात हाल ही में सिडनी मॉर्निंग हेरल्ड से बात की थी, जहां उन्होंने बाबर को विराट जैसा बताया था। उन्होंने कहा था कि बाबर इस समय वैसा ही खेल रहे हैं जैसे इस उम्र में विराट खेलते थे। हालांकि उन्होंने माना कि यह तारीफ थोड़ी ज्यादा है, पर ठीक है।

कप्तान कोहली पर लगा राजकोट टेस्ट में बॉल टैंपरिंग करने का सनसनीखेज आरोप

आपको बता दें कि  बाबर ने पाकिस्तान के लिए अब तक खेले 18 वनडे मैचों में 52.11 के औसत से 886 रन बनाए हैं जबकि विराट कोहली ने अब तक वनडे में 26 शतक जड़े हैं और 52.93 के औसत से 7,570 रन बनाए हैं।

इस बारे में आपका क्या कहना है, अपनी राय नीचे के कमेंट बॉक्स में जरूर दर्ज कराएं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan coach Mickey Arthur compared young gun Babar Azam to Virat Kohli on Thursday, saying the 22-year-old reminded him of the India skipper at the same age.
Please Wait while comments are loading...