भारत ने अफरीदी को भेजी विराट कोहली की राष्ट्रीय जर्सी, सभी ने किए साइन

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को सभी खिलाड़ियों के हस्ताक्षर की हुई विराट कोहली की राष्ट्रीय जर्सी सम्मान के तौर पर भेजी है। एक पाकिस्तानी पत्रकार फैजान लखानी ने ट्विटर पर कोहली की हस्ताक्षर की हुई जर्सी की फोटो साझा की। उन्होंने लिखा कि सभी खिलाडियों द्वारा साइन की हुई विराट कोहली की जर्सी अफरीदी को भेजी गई और उस पर एक मैसेज भी लिखा है- तुम्हारे खिलाफ खेलना हमेशा मजेदार रहा। जर्सी पर मैसेज में लिखा है- शाहिद भाई के लिए, तुम्हारे विरुद्ध खेलना हमेशा मजेदार रहा।

कोहली से लेकर रवि शास्त्री तक सभी के साइन

कोहली से लेकर रवि शास्त्री तक सभी के साइन

शर्ट पर विराट कोहली समेत युवराज सिंह, आशीष नेहरा, जसप्रित बूमरा, सुरेश रैना, पवन नेगी, मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, आर अश्विन, हार्डिक पंड्या और रवि शास्त्री के हस्ताक्षर किए हुए हैं।

इसी साल लिया है सन्यास

इसी साल लिया है सन्यास

गौरतलब है कि इस साल की शुरुआत में पूर्व पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान ने खेल के सभी प्रारूपों से 21 साल के कैरियर के बाद सन्यास ले लिया था। अफरीदी ने आईसीसी विश्व कप 2015 के बाद टेस्ट और वन डे क्रिकेट से सन्यास की घोषणा की थी। जिसके बाद उन्होंने टी 20 विश्व कप 2016 तक पाकिस्तानी टी20 टीम का नेतृत्व किया। 20 फरवरी 2017 को अफरीदी ने आधिकारिक तौर पर क्रिकेट के सभी प्रारूपों से सन्यास ले लिया।

यूं ही नहीं है कहलाते बूम-बूम अफरीदी

यूं ही नहीं है कहलाते बूम-बूम अफरीदी

1996 में क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद ऑलराउंडर अफरीदी ने 27 टेस्ट मैचों में 1716 रन और 48 विकेट लिए। वहीं 398 वनडे में 8064 रन और 395 विकेट झटके। क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप टी20 के सबसे तूफानी बल्लेबाजों में शुमार अफरीदी ने 98 टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 1405 रन और 97 विकेट लिए।

सचिन के बल्ले से अफरीदी ने रचा था इतिहास

सचिन के बल्ले से अफरीदी ने रचा था इतिहास

एक बार श्रीलंका के खिलाफ खेलने उतरे अफरीदी के पास अपना किट बैग नहीं था। इसलिए सकलैन मुश्ताक ने उन्हें अपना पैड और हेलमेट दिया और बैट सचिन तेंदुलकर से लेकर दिया था। यह लम्हा इतिहास के पन्नों में दर्ज होने जा रहा था। शाहिद अफरीदी ने उस मैच में 11 छक्कों तथा 6 चौकों की मदद से 37 गेंदों में शतक जड़ विश्व रिकॉर्ड बनाया था। अफरीदी का ये रिकॉर्ड 17 साल तक नहीं टूटा। एक जनवरी 2014 में न्यूज़ीलैंड के कोरी एंडरसन ने 36 गेंदों में शतक बनाकर उनके रिकॉर्ड को तोड़ा। हालांकि उसके बाद 18 जनवरी, 2015 को दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने जोहांसबर्ग में वेस्टइंडीज के खिलाफ 31 गेंद में शतक जड़ सबसे तेज वनडे शतक का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
As a symbol of respect, the Indian cricket team send a signed Virat Kohli jersey to Shahid Afridi
Please Wait while comments are loading...