अखिलेश बना सकते हैं नई पार्टी, कांग्रेस के साथ गठबंधन पर नजर

अखिलेश यादव कांग्रेस के साथ कर सकते हैं गठबंधन, पार्टी के भीतर चल रहे विवाद के बीच शिवपाल यादव ने दिया अहम बयान, इलाहाबाद में लगा पोस्टर

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। यूपी के चुनावी समर में एक तरफ जहां तमाम सियासी पार्टियां अपनी रणनीति बनाने में जुटी हैं तो दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी घर के भीतर जबरदस्त संग्राम चल रहा है। लेकिन इन सब के बीच कांग्रेस और अखिलेश यादव के बीच करीबी बढ़ती दिख रही है। हालांकि मुलायम सिंह यादव ने कांग्रेस के साथ गठबंधन से साफ इनकार कर दिया है लेकिन पार्टी के भीतर टिकटों को लेकर चल रहे विवाद के बीच अखिलेश यादव कांग्रेस के करीब आते दिख रहे हैं।

poster


इलाहाबाद में लगा कांग्रेस के साथ अखिलेश का पोस्टर

सूत्रों की मानें तो टिकटों के विवाद के बीच अपनी अलग लिस्ट जारी करने वाले अखिलेश यादव कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से गठबंधन के लिए बातचीत कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार अखिलेश यादव की नई पार्टी के गठन के बाद वह कांग्रेस के साथ गठबंधन कर सकते हैं। इन बातों को इस बात से और बल मिलता है कि इलाहाबाद में कांग्रेस नेता हसीब अहमद ने एक पोस्टर लगाया है जिसमें कांग्रेस और अखिलेश को साथ दिखाया गया है। इस पोस्टर के सामने आने के बाद कयास और तेज हो गए हैं।

इसे भी पढ़े- अपर्णा-प्रतीक के लिए अखिलेश की खुन्नस की असल वजह, ये रिश्ता क्या कहलाता ..जैसी है कहानी

रामगोपाल यादव ने दिए नई पार्टी के संकेत
हालांकि इस बात की अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है कि अखिलेश यादव अपनी पार्टी का ऐलान करने जा रहे हैं या नहीं, लेकिन जिस तरह पिछले कुछ दिनों में सपा के भीतर घटनाक्रम बदले हैं उसे देखकर इस बात की संभावना बढ़ गई है कि सपा के भीतर दो गुट साफ तौर पर अलग दिख रहे हैं। वहीं रामगोपाल यादव ने भी आज बयान दिया है कि अखिलेश यादव के द्वारा जारी की गई लिस्ट ही असली लिस्ट है और वह इन उम्मीदवारों का चुनाव प्रचार भी करेंगे। उन्होंने अखिलेश यादव का समर्थन करते हुए कहा कि जो अखिलेश यादव के विरोधी हैं वह मेरे विरोधी हैं। यही नहीं उन्होंने कहा कि अब समझौते की संभावना खत्म हो गई है, आगामी दो या तीन दिन में यह साफ हो जाएगा कि अखिलेश यादव के उम्मीदवार किस चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Akhilesh Yadav likely to strike alliance with congress poster and statements gives hint. Akhilesh yadav hints to make a new political party.
Please Wait while comments are loading...