फाइनल से पहले पाकिस्‍तान के इस क्रिकेटर ने भारत भेजा शांति का पैगाम

Subscribe to Oneindia Hindi

लंदन, 17 जून: पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने आज (17 जून) भारत सरकार से पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने को लेकर नरम रुख इख्तियार करने का अनुरोध किया है। अफरीदी का कहना कि भारत सरकार को पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज शुरू करनी चाहिए।

जैसा कि भारत और पाकिस्तान लंदन में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल के लिए तैयार हैं। अफरीदी का मानना है कि भारत-पाकिस्तान को आपस में मैच खेलने चाहिए इससे दोनों देशों के बीच "तनाव को कम करने" में मदद मिलेगी। हालांकि वहीं भारत सरकार का कहना है कि वह तब तक पड़ोसी देशों के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट मैच की अनुमति नहीं देगा, जब तक पाकिस्तान सीमा पार आतंकवाद को नहीं रोकता।

भारत-पाकिस्तान शांति के लिए क्रिकेट जरूरः अफरीदी

अफरीदी ने आईसीसी की वेबसाइट के लिए एक कॉलम में लिखा, "मैं क्रिकेट की दुनिया और आईसीसी को भारत-पाक क्रिकेट मैच के महत्व पर कड़ी नजर रखनी चाहिए। इस मैच का खेल प्रशंसकों के लिए बहुत महत्व है।"

अफ्रीदी ने लिखा- "मुझे उम्मीद है कि हम दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट की बहाली देखेंगे और भारतीय क्रिकेट बोर्ड और भारत सरकार से उनके रुख को नरम करने के लिए अनुरोध करेंगे। मोहाली में 2011 विश्व कप सेमीफाइनल में पाकिस्तान की कप्तानी करने के बाद, मैं खेल के महत्व को जानता हूं और ये भी समझता हूं कि यह किस तरह दोनों देशों को एक दूसरे के लिए शांति और सहिष्णुता के संदेश को रेखांकित कर सकता है।" आपको बता दें कि 2012-13 सीजन के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच कोई द्विपक्षीय क्रिकेट श्रृंखला नहीं हुई है। गौरतलब है कि मौजूदा चैंपियंस ट्ऱॉफी में भारत और पाकिस्तान का दूसरा मुकाबला फाइनल में 18 जून को होगा।

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Afridi to India government resume bilateral cricket with Pakistan
Please Wait while comments are loading...