विजेंदर का जलवा बरकरार, चीनी बॉक्सर जुल्फिकार को हराया

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने चीनी बॉक्सर जुल्फिकार मैमैतियाअली को हराकर डब्लूबीओ एशिया पेसिफिक सुपर मिडिलवेट खिताब जीत लिया है। मुकाबले से पहले ही चीनी माल को धो डालने की बात कहने वाले विजेंदर ने रिंग में भी साबित कर दिया कि वो प्रो-बॉक्सिंग के चैंपियन हैं।

boxer vijender singh beats zulfikar mamtali

शनिवार को मुंबई में हुए इस मुकाबले में भारी संख्या में दर्श पहुंचे साथ ही बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, गुलशन ग्रोवर, सोनु सूद जैस सितारे भी मौजूद रहे। हॉकी खिलाड़ी धनराज पिल्ले और योगगुरू रामदेव ने भी विजेंदर का हौंसला बढ़ाया।

10 राउंड के मुकाबले में पहले राउंड में 31 साल के विजेंदर और उनके प्रतिद्वन्दी ज़ुफिल्‍कार, दोनों ही संभल कर खेले। दूसरे राउंड में विजेंदर ने चीनी बॉक्सर पर अटैक करना शुरू कर दिया। तीसरे और चौथे राउंड में दोनों खिलाड़ियों में बराबरी की टक्कर देखने को मिली लेकिन पांचवे राउंड में विजेंदर ने जोरदार अटैक किया और बढ़त बनाते ली। वहीं जुल्फिकार को खेल भावना के खिलाफ जाने के लिए भी प्वाइंट्स गंवाने पड़े। रेफरी ने कई दफा उनको गलत शॉट के लिए चेताया।

कई दफा जुल्फिकार ने वापसी की कोशिश की लेकिन आखिर में स्कोर 96-93, 95-94, 95-94 से विजेंदर के नाम रहा। जीत के साथ विजेंदर ने अपने प्रो-बॉक्सिंग करियर में अपना शानदार रिकॉर्ड बरकरार रखा है। विजेंदर ने अब तक खेली 9 फाइट में से 7 मुकाबले नॉक-आउट से जीते हैं।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
boxer vijender singh beats zulfikar mamtali
Please Wait while comments are loading...