जब मेसी की टांगों से लिपट गया नन्हा फैन, गोद में उठाकर लाना पड़ा मैदान के बाहर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

दोहा। 6 साल के मुर्तजा अहमदी के लिए ये किसी सपने के जैसा था, वो अपने हीरो लियोनेल मेसी के साथ था। मैच शुरू होने पर उसे मैदान से बाहर जाने को कहा गया लेकिन वो दौड़कर मेसी की टांगो से लिपट गया।

messi

एक साल पहले मुर्तजा अहमदी नाम के 5 साल के बच्चे को दुनिया ने इंटरनेट के जरिए जाना था। इस अफगान बच्चे ने अपने फुटहॉल प्रेम की वजह से दुनिया का ध्यान खींचा था। एक तस्वीर खूब वायरल हुई थी जिसमें जंग से तबाह अफगानिस्तान में मेसी के नाम की जर्सी पहनकर खेलता अहमदी दुनिया को भा गया था।

प्‍लेन क्रैश में जिंदा बचे फुटबॉलर एलन का वीडियो

प्लास्टिक बैग से बनी शर्ट पहनकर घर के बाहर फुटबॉल खेलते हुए मुर्तजा की तस्वीर पर दुनियभर से प्रतिक्रयाएं आई थीं। यहां तक कि मेसी भी अपने इस नन्हें फैन को नजरअंदाज ना कर सके थे और उन्होंने खुद मुर्तजा के लिए अपनी जर्सी भेजी थी।

messi

मंगलवार को मुर्तजा का हीरो उसकी आंखो के सामने था, तो फिर वो बस उसे देखना और उसके साथ वक्त गुजारना चाहता था। मुर्तजा ने मैदान पर जो किया, उसने एक बार दुनिया का ध्यान खींचा है।

मुर्तजा अहमदी ने बार्सिलोना के फॉरवर्ड से दोहा में मुलाकात की जहां स्पेनिश लीग चैंपियन को सउदी अरब की टीम अल अहली के साथ दो दोस्ताना मैच खेलने हैं।

ICC की महिला टीम में भारत से सिर्फ एक खिलाड़ी की गई शामिल

जब मुर्तजा दौड़कर मेसी से लिपट गया

काबुल का छह साल का मुर्तजा दोहा के अल गराफा स्टेडियम में होने वाले मैच के दौरान अर्जेंटीनी सुपरस्टार के साथ मैदान पर उतरा।

मैच से पहले मुर्तजा मेसी का हाथ थामे मैदान पर उतरा। मैच शुरू करने के लिए मुर्तजा ने फुटबॉल रखी इसके बाद उसे बाहर जाने के लिए कहा गया लेकिन वो बाहर जाने के बजाय मेसी की ओर दौड़ पड़ा।

इस वाकये को मैदान पर मौजूद लोगों ने कैमरे में कैद किया और ट्विटर पर भी साझा किया है। देखिए वीडियो क्या हुआ मैदान पर।

मुर्तजा ने मेसी का हाथ पकड़ लिया को मेसी ने मुर्तजा के सिर पर हाथ पर उसे प्यार किया। मेसी और बार्सिलोना के सभी खिलाड़ी ये देखकर हंसने लगे। मुर्तजा को गोद में उठाकर मैदान से बाहर ले जाना पड़ा।

बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु के नाम जुड़ी एक और कामयाबी

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Afghan boy refuses to leave Lionel Messi on ground
Please Wait while comments are loading...