जो भारत को देश मानते हैं उन्हें गाय को माता मानना चाहिए: रघुबर दास

Subscribe to Oneindia Hindi

रांची। गौ-तस्करी पर मचे विवाद के बीच झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने गाय के मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जो लोग भारत को अपना देश मानते हैं, उन्हें गाय को माता के समान समझना चाहिए।

Raghubar Das

गाय के मुद्दे पर झारखंड के मुख्यमंत्री का बड़ा बयान

रघुबर दास ने गौरक्षा को लेकर किसी भी हिंसा का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि हाल में गाय के मुद्दे पर हुई हिंसात्मक घटनाओं के पीछे गौ-तस्कर हो सकते हैं।

झारखंड के मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि पूरा संघ परिवार गौरक्षा के लिए एकजुट है। उनकी गौरक्षा के मुद्दा पर एक ही राय है। ऐसे में जो भी भारत को अपना राष्ट्र मानता है उन्हें गाय को अपनी माता के समान व्यवहार करना चाहिए।

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास से जब गाय के मुद्दे पर संघ परिवार में किसी तरह के विवाद को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि संघ परिवार इस मुद्दे पर एकजुट है। गाय हमारी माता हैं।

गौरक्षा के नाम पर हिंसा का रास्ता अपनाने वालों पर साधा निशाना

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 6 अगस्त को गौरक्षा के नाम पर हिंसा का रास्ता अपनाने वालों पर निशाना साधा था।

प्रधानमंत्री ने कहा था कि ऐसी घटना करने वाले असमाजिक तत्व हैं जो रात में अपराध करते हैं और दिन में गौरक्षक होने का दावा करते हैं। हालांकि इस बयान पर विश्व हिंदू परिषद ने नाराजगी जताई थी।

गौरक्षा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान का झारखंड के मुख्यमंत्री ने समर्थन किया है। रघुबर दास ने कहा कि आप भले ही किसी भी जाति या संप्रदाय से हों, गाय को अपनी माता समझना चाहिए और उनकी रक्षा करना चाहिए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jharkhand Chief Minister Raghubar Das said those who consider India as their country should treat cow as their mother.
Please Wait while comments are loading...