उच्च जाति के शख्स पर रंग डाला तो पुलिस ने दलित को पीट-पीट कर मार डाला

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

रांची। झारखंड के कोडरमा जिले में एक दलित को पुलिस ने इतना पीटा कि उसकी जान चली गई। दलित शख्स की खता ये थी कि उसने होली खेलते हुए दूसरी जाति के युवक पर रंग डाल दिया था। मृतक दलित की विधवा जसवा देवी ने बताया है कि 52 साल के उसके पति प्रदीप चौधरी को सतबरवा पुलिस ने उच्च जाति के व्यक्ति पर रंग डालने के बाद थाने ले जाकर रातभर इतना मारा कि चोटों की वजह से उसकी मौत हो गई। घटना होली के अगले दिन की बताई जा रही है।

दलित ने उच्च जाति के शख्स पर रंग डाला तो पुलिस ने पीट-पीट कर मार डाला

हिन्दुस्तान टाइम्स के मुताबिक, मृतक प्रदीप चौधरी के परिवार का कहना है कि प्रदीप अपने मुहल्ले के लोगों के साथ होली खेल रहे थे, इसी दौरान रास्ते में दूसरी तरफ से आ रहे एक लोकल चौकीदार राजेंद्र यादव पर भी उन्होंने रंग डाल दिया और होली की शुभकामनाएं दी लेकिन इससे यादव भड़क गया और प्रदीप को गालियां देने लगा। यादव इतने पर ही नहीं रुका उसने सबक सिखाने की बात कहते हुए पु्लिस को फोन किया और प्रदीप को गिरफ्तार करा दिया। पुलिस ने प्रदीप को गांव में ही तब तक पीटा जब तक वो बेहोश नहीं हो गया और फिर बेहोशी की हालत में ही उसे गाड़ी में डालकर थाने ले गए।

जसवा देवी ने बताया कि प्रदीप की गिरफ्तारी के बाद पीछे-पीछे वो अपने परिवार के दूसरे लोगों के साथ सतबरवा थाने पहुंचे लेकिन पुलिस ने उन्हें प्रदीप से नहीं मिलने दिया। पुलिस ने जसवा और दूसरे लोगों को जातिसूचक गालियां देते हुए थाने से भगा दिया। अगली सुबह पुलिस ने प्रदीप को घर पहुंचा दिया लेकिन वो गाड़ी से उतरते ही निढाल होकर चारपाई पर लेट गया। उसने रातभर पुलिस के पीटने की बात परिजनों से कही। परिवार के लोगों ने उसके शरीर पर जख्म देखे तो वो उसे लेकर कोडरमा के अस्पताल पहुंचे। जहां से डॉक्टरों ने उसे रांची के लिए रेफर कर दिया। इससे पहले कि वो प्रदीप को लेकर रांची के लिए निकलते उसने दम तोड़ दिया।
पढ़ें- जेएनयू में दलित छात्र के आत्‍महत्‍या के बाद निर्मला सीतारमण के कहने पर दिल्‍ली पुलिस ने दर्ज की FIR

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Cops beat Dalit to death for applying Holi colours on upper caste in Jharkhand
Please Wait while comments are loading...