झारखंड में खुलेगा एम्स, केंद्र ने दी स्वीकृति

Subscribe to Oneindia Hindi

रांची केंद्र सरकार की स्वीकृति मिलते ही झारखंड में एम्स बनने का रास्ता साफ हो गया है। झारखंड में एम्स बनाने की मांग यहां की सरकार कई बार कर चुकी थी। अब केंद्र सरकार ने इसके लिए हरी झंडी दे दी है।

एम्स बनाने के लिए केंद्र सरकार ने झारखंड सरकार से कहा है कि वह देवघर के अलावा कुछ और साइट सुझाए। उसके बाद यह तय होगा कि एम्स कहां बनेगा।

aiims

इस बारे में जानकारी देते हुए झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव सुनील शर्मा ने इस बावत पत्र भेजा है जिसमें एम्स खोलने के लिए तीन चार साइट सुझाने का आग्रह किया गया है।

एम्स के लिए जेटली से कई बार मिले सीएम

इस मामले को लेकर झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली से मिले थे। उन्होंने जेटली से झारखंड में एम्स खोलने का अनुरोध किया था।

READ ALSO: आप भी हैं पत्नी से पीड़ित तो जरुर पढ़ें ये खबर

एम्स बनाने के बारे में जेटली को सीएम रघुवर दास ने पत्र भी लिखा था। 16 जून को झारखंड सरकार की तरफ से भेजे गए एम्स की मांग वाले इस चिट्ठी के जवाब में वित्त मंत्रालय ने प्रस्ताव का समर्थन किया। अब वित्त मंत्रालय एम्स बनाने के काम को आगे बढ़ाना चाहता है इसलिए साइट तलाशने के लिए झारखंड सरकार को पत्र लिखा है।

एम्स के लिए आई वित्त मंत्रालय की चिट्ठी

वित्त मंत्रालय की चिट्ठी में लिखा है कि झारखंड सरकार जो भी साइट एम्स के लिए सुझाएगी, वहां केद्र की टीम जाएगी और तय करेगी कि कहां एम्स बनाया जाए।

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री ने इस बारे में बताया कि झारखंड को एम्स मिलने पर गर्व है। इसके लिए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कई बार पहल की। जब भी दिल्ली गए, एम्स की मांग की। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा का भी सपोर्ट मिला। तीन चार साइट के बारे में केंद्र को सुझाव दिया जाएगा।

READ ALSO: पत्नी को तलवार से काटकर पुलिस को किया फोन

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The Union finance ministry gave its approval for the AIIMS in Jharkhand on Thursday.
Please Wait while comments are loading...