बीजेपी की मुख्यमंत्री ने शुरू की खास योजना, 5 रुपये में मिलेगा खाना

Subscribe to Oneindia Hindi

जयपुर। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने जयपुर में खास योजना 'अन्नपूर्णा रसोई' की शुरूआत की है। इस योजना की खास बात है कि इसके जरिए महज 5 रुपये और 8 रुपये में खाना मिलेगा।

vasundhara

जयपुर में योजना की हुई शुरूआत

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने खुद इस योजना की शुरूआत की। ये योजना मोबाइल वैन के जरिए संचालित की जाएगी। मोबाइल वैन से ही अलग-अलग इलाकों में खाना पहुंचाने का काम किया जाएगा।

सोने के सिक्के खोजने में जुटे हजारों ग्रामीण, पुलिस की आफत

जयपुर में कार्यक्रम के उद्धाटन के दौरान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने मोबाइल वैन को रवाना किया। इस दौरान उन्होंने बाजरे की खिचड़ी, बेसन का गट्टा और चटनी को दो महिलाओं के बीच शेयर किया। इन महिलाओं के नाम मुन्नी और कैलाशी थे। ये महिलाएं दलित और गुज्जर समुदाय से थी।

12 जिलों शुरू हुई है 'अन्नपूर्णा रसोई' योजना

इस मौके पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि अन्नपूर्णा रसोई में गरीबों को महज 5 रुपये और 8 रुपये में खाना मिलेगा। इस योजना की शुरूआत 12 जिलों में की गई है। जिसमें 80 मोबाइल वैन के जरिए लोगों को खाना मुहैया कराया जाएगा।

पुलिस चेकपोस्ट देखकर हाइवे पर फेंक दिए 4 लाख रुपए के नोट

हालांकि सरकार की योजना जल्द ही इसे 33 जिलों में शुरू करने की है। 200 मोबाइल वैन को चलाया जाएगा। इस योजना के तहत राजस्थान के पारंपरिक खाने को ही शामिल किया गया है। इसमें दाल बाटी चूरमा, बाजरे की रोटी और मक्के की खिचड़ी शामिल है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rajasthan CM starts Annapurna Rasoi, where a meal costs five to eight rupees.
Please Wait while comments are loading...