भगवान का नाम कार्ड में लिखा राशन उठा रहा था पुजारी

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। यूं तो मंदिर में भगवान की पूजा अर्चना पुजारी करते हैं लेकिन राजस्थान स्थित बरान जिले में एक मामला सामने आया है जिसमें पुजारी भगवान के नाम पर सरकारी कोटे से राशन ले रहा था।

और तो और किसी को इस बात की जानकारी नहीं थी। पुजारी ने कृष्ण, गणेश और अन्य देवी देवताओं के नाम पर राशन कार्ड बनवा रखे थे।

ration card

इस संबंध में जिला पूर्ति अधिकारी शंकर लाल मीणा ने जानकारी दी 70 वर्ष के बाबू लाल , काजीखेर क्षेत्र के एक मंदिर में पुजारी हैं। बाबू लाल फर्जी राशन कार्ड के जरिए राशन उठाता था।

राजस्‍थान एजुकेशन बोर्ड की गलती ने बर्बाद कर दिया छात्रा का भविष्‍य!

बाबू लाल ने दावा किया उसे राशन कार्ड 2015 में जारी किया गया था। बाबू लाल के फर्जी राशन कार्ड में घर का मुखिया मुरली मनोहर को घर का मुखिया बताया है और उनकी उम्र 70 साल दिखाई गई है।

राशन कार्ड नहीं मिला तो बुजुर्ग ने महिला अधिकारी के सामने उतार दिए कपड़े

बाकी परिवार का नाम है...

जो कृष्ण का ही एक नाम है। इतना ही नहीं कार्ड में मुरली मनोहर की पत्नी ठकुरानी बताया गया और उनकी उम्र 65 साल बताई गई है।

इतना ही नहीं इन दोनों के पुत्र 35 वर्षीय गणेश को बताया गया है। बता दें कि ये सारे नाम मंदिरों के भगवानों के हैं। इसी वजह से अधिकारियों को शक हुआ।

इन सब को ध्यान में रखते हुए खाद्य आपूर्ति विभाग ने अपने अधिकारियों को जानकारी दी। इसके बाद बाबू लाल के नोटिस भेज कर हाजिर होने के लिए कहा गया। नोटिस में बाबू लाल से यह भी कहा गया था कि जिन लोगों के नाम पर वो राशन ले रहे हैं, उन्हें भी साथ लाएं।

स्वीकार ली फर्जी राशन कार्ड होने की बात

अधिकारियों ने जानकारी दी कि बाबू लाल को यह नहीं पता था कि अब बायो मैट्रिक मशीन लगाई गई है जिसकी मदद से फर्जी राशन कार्ड धारकों को सिकंजे में लिया जा सके।

अधिकारियों से पूछताछ के दौरान बाबू लाल ने राशन कार्ड के फर्जी होने की बात स्वीकार कर ली।

साथ ही यह भी बताया कि राशन कार्ड में लिखे सभी नाम मंदिर के भगवान के है। राशन कार्ड में बाबू लाल ने मंदिर का पता लिखाया था जो अधिकारियों को खटकी।

VIDEO: मोदी के मंत्री ने कहा, छापे जा रहे हैं 5000 के नोट!

बताया गया कि राशन कार्ड को सीज कर आगे जांच की कार्यवाही की जा रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Priest withdraws God's ration in rajasthan's baran district
Please Wait while comments are loading...