राजस्थान: बुखार और ठंड की शिकायत पर डॉक्टर ने दी एड्स की दवा, लगा तगड़ा जुर्माना

राजस्थान स्थित उदयपुर में डॉक्टर की एक गलती ने धनराज के जीवन के 3 साल बर्बाद कर दिए। उन्हें उधार लेकर महंगी दवाईंया खरीदनी पड़ीं।

Subscribe to Oneindia Hindi

जयपुरराजस्थान में कंज्यूमर फोरम ने उदयपुर के वरिष्ठ डॉक्टर और सरकारी क्षेत्र के दो बीमाकर्ताओं पर 5 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। इन आरोप था कि एक समान्य फ्लू से पीड़ित शख्स को एंटी एचआईवी दवाएं दी गई।

मामला 2004 का है जब ठंड और बुखार से पीड़ित धनराज पटेल ने डॉक्टर डीसी कुमावत से अपना इलाज कराया। डॉक्टर ने धनराज को बताया कि वो संभवतः एड्स से पीड़ित है।

राजस्थान: बुखार और ठंड की शिकायत पर डॉक्टर ने कर दिया एड्स का इलाज

बिना डाइअग्नास्टिक रिपोर्ट का इंतजार किए 2007 तक धनराज का एड्स का इलाज करता रहा। बाद में डॉक्टर कुमावत ने धनराज को मुबंई के हिंदुजा अस्पताल में रेफर कर दिया।

कभी एड्स था ही नहीं

जहां डॉक्टरों ने जांच में पाया कि धनराज को कभी एड्स था ही नहीं। बावजूद इसके कि धनराज की रिपोर्ट निगेटिव आई थी, डॉक्टर कुमावत ने उनका इलाज करना रखा।

डॉक्टर कुमावत ने मुंबई के डॉक्टरों के आग्रह पर ही धनराज का इलाज बंद किया। फिर धनराज कंज्यूमर फोरम गए।

वहां धनराज ने कहा कि डॉक्टर कुमावत के इलाज ने मेरी जिंदगी बर्बाद कर दी। मुझे महंगी दवाईयां खरीदने के लिए उधार लेना पड़ा। मेरे व्यवसाय पर तो प्रभाव पड़ा ही, लोग मुझसे दूर होते चले गए। ये भी पढ़ें: सिर्फ नेता ही नहीं जनता भी बना रही है रणनीति, जानिए विकास के लिए कौन सा फॉर्मुला करती है इस्तेमाल?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Man with cold treated for AIDS; consumer forum fines doctor in rajasthan
Please Wait while comments are loading...