ATM से हुई नोटों की बारिश, 3500 की जगह निकले 70000 रुपये

Subscribe to Oneindia Hindi

जयपुर। नोटबंदी की घोषणा के बाद एटीएम और नए नोटों को लेकर तरह-तरह के किस्से सामने आ चुके हैं। ताजा मामले में राजस्थान में एक शख्स उस वक्त हैरान रह गया जब एटीएम से 3500 की जगह 70000 रुपये निकल आए। टोंक में रहने वाले जितेश दिवाकर ही नहीं, लाइन में खड़े हुए दूसरे लोग भी एटीएम से हो रही पैसों की बारिश से अमीर बन गए। घटना मंगलवार शाम की है। यह जगह राजस्थान की राजधानी जयपुर से करीब 80 किलोमीटर दूर है। लोगों ने पैसों की बारिश को हाथों-हाथ लिया और हजारों रुपये लेकर चलते बने।

ATM से हुई नोटों की बारिश, 3500 की जगह निकले 70000 रुपये

जितेश दिवाकर ने बताया कि उन्होंने एटीएम से पैसे निकालने के लिए अमाउंट के विकल्प पर 3500 रुपये डाला लेकिन जब पैसे निकले तो वह 70000 रुपये थे। बाकी लोग पैसे निकालकर अपने घरों को चले गए लेकिन जितेश ने बैंक ऑफ बड़ोदा को इसकी सूचना दी। मशीन में तकनीकी गड़बड़ी की वजह से ज्यादा पैसे निकल रहे थे। दिवाकर ने कहा, 'मैंने तुरंत अपने पिता को फोन किया। वो और मेरे चाचा वहां तत्काल पहुंचे और फिर हमने बैंक को इसकी जानकारी दी।' सूचना मिलते ही बैंक अधिकारियों ने एटीएम बंद करा दिया। अधिकारियों ने बताया कि एटीएम से करीब 6.76 लाख रुपये निकाले गए हैं। ये पैसे 10 लोगों ने निकाले। उन्होंने बताया कि एटीएम से 100 की जगह 2000 के नोट निकल रहे थे इस वजह से यह समस्या आई।

बता दें कि नवंबर 2016 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से नोटबंदी की घोषणा किए जाने के बाद 500 रुपये और 2000 रुपये के नए नोटों के लिए एटीएम में बदलाव किए गए थे। बीते दो महीनों में देश के अलग-अलग हिस्सों से एटीएम में खराबी की शिकायतें आ रही हैं। कुछ जगहों पर एटीएम से नकली नोट निकलने और कुछ जगहों पर नोट सही ढंग से छपे न होने की शिकायतें भी मिली हैं।

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Man gets 700000 rs from atm machine while asked for only Rs 3500.
Please Wait while comments are loading...