राजस्थान: बॉलीवुड में हीरो बनने के लिए एटीएम तोड़ रहे हैं युवा

Subscribe to Oneindia Hindi

जयपुर। राजस्थान पुलिस ने पिछले कुछ हफ्तों में ऐसे कई गैंग का पर्दाफाश किया है जिसके कई सदस्य युवा हैं और जो बॉलीवुड में हीरो बनने का सपना लिए अपराध करने लगे।

इन युवाओं में कुछ तो महज 19 साल के हैं। ये सब अपराध के जरिए मोटा पैसा जुटाकर बॉलीवुड में भाग्य आजमाने मुंबई जाने का ख्वाब पाले हुए हैं। ये वहीं जाकर बसना चाहते हैं। महंगे कपड़े पहनना चाहते हैं और ऐशो आराम की जिंदगी जीना चाहते हैं।

atm crime

7 अगस्त को जयपुर पुलिस ने सौरभ और धर्मेंद्र को शहर के झालना इलाके में एटीएम लूट के मामले में गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान पुलिस यह जानकर हैरत में पड़ गई कि दोनों आरोपी गरीब परिवार से हैं और बॉलीवुड में ऑडिशन देने के लिए उनको पैसों की जरूरत थी और वे मुंबई में सेलिब्रिटी की तरह लाइफ जीना चाहते हैं।

टीवी और सिनेमा बना रहा अपराधी


एक सीनियर पुलिस अधिकारी का इस बारे में कहना है कि बहुत सारे युवा सिनेमा में काम करने के लिए अपराध की ओर मुड़ रहे हैं। 'ये युवा टीवी और सिनेमा में दिखाए जाने वाले ऐशो आराम की जिंदगी की तरफ खिंचते हैं। महंगे कपड़े पहनने और गैजेट्स खरीदने के लिए उनको पैसों की जरूरत होती है और वो अपराध करते हैं।'

एटीएम को बनाते हैं निशाना


इसमें रोचक बात यह है कि ये युवा एटीएम को निशाना बनाते हैं क्योंकि उसमें बहुत पैसा होता है। पुलिस का कहना है कि ऐसे कई अपराधियों के पास कोई एटीएम कार्ड तक नहीं है और वे यह भी नहीं जानते कि एटीएम काम कैसे करता है। वे एटीएम में जाते हैं और पैसा जहां से निकलता है उस विथड्रॉल बॉक्स को खींचने की कोशिश करते हैं। उनको लगता है कि यहां से सारा पैसा निकल आएगा।

9 जून की रात को चार ऐसे ही लड़के पकड़े गए जो आठवीं क्लास के छात्र थे। वे सीकर जिले में एक बैंक के एटीएम में घुसे और विथड्रॉल बॉक्स को तोड़कर पैसा निकालने की कोशिश करने लगे। जब वह ऐसा नहीं कर पाए तो एटीएम गार्ड को पीट पीट कर मार डाला।

जब चारों को पुलिस ने पकड़ा तो उनसे पता चला कि वे महंगे कपड़े, लेटेस्ट फोन और लैपटॉप खरीदने के लिए पैसा चाहते थे।

इस बारे में जयपुर के एडिशनल डीसीपी हनुमान प्रसाद मीना का कहना है कि इनमें से अधिकांश युवा पहली बार अपराध करते पकड़े गए हैं। ये युवा जयपुर जैसे बड़े शहर में पढ़ने आते हैं और यहां के लाइफस्टाइल को देखकर उसे जीना चाहते हैं। उनके मां बाप समझते हैं कि वो यहां पढ़ रहे हैं जबकि वो इस तरह की आपराधिक गतिविधियों में शामिल होते पाए जाते हैं।

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rajasthan police arrested youths who had did crime because they wanted to be hero in bollywood.
Please Wait while comments are loading...