चायवाले के अकाउंट में आए 4.8 करोड़ रुपये, इनकम टैक्स अधिकारी पहुंचे घर

Subscribe to Oneindia Hindi

जयपुर। राजस्थान में एक चायवाले के होश तब उड़ गए जब अचानक इनकम टैक्स वालों ने उसके दरवाजे पर दस्तक दी। अधिकारियों ने उस पर काला धन सफेद करने का आरोप लगाया। लेकिन सबकुछ उसकी समझ से परे था। अधिकारी उसके अकाउंट में जमा कराए गए 4.8 करोड़ रुपये को लेकर पूछताछ कर रहे थे।

500 rs

जयपुर में उद्योग भवन के पास चाय बेचने वाले राजकुमार के अकाउंट में 4.8 करोड़ रुपये आने के तुरंत बाद इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों ने उसे पकड़ लिया। उससे करीब पांच घंटे तक पूछताछ की गई। अधिकारियों ने उससे पैसे का सोर्स बताने को कहा लेकिन उसे पता ही नहीं था कि आखिर पैसे आए कहां से हैं।

33 लाख रुपये और अवैध हथियारों के साथ बीजेपी नेता समेत 7 गिरफ्तार

खुद जमा कराए थे 48 हजार
इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारी राजकुमार को लेकर बैंक गए, जहां यह बताया गया कि बैंक कर्मचारी की गलती से उसके खाते में इतनी रकम पहुंच गई। दरअसल, राजकुमार ने अपने खाते में 1000 रुपये के 48 नोट जमा कराए थे लेकिन बैंक कर्मचारी ने एंट्री के वक्त उसमें अतिरिक्त जीरो लगा दिए। इससे अकाउंट में रकम करोड़ों में पहुंच गई।

दिग्गज कांग्रेस नेता शशि थरूर के घर से चोरी हुआ PM मोदी का दिया खास तोहफा

बैंक ने मानी गलती
बैंक ऑफ बड़ोदा के मैनेजर ओपी त्रिपाठी ने कहा कि यह मैनुअल एरर था। बैंक में काम का बोझ बढ़ने की वजह से ऐसी गलती हुई है।

बता दें कि इसके पहले पंजाब के एक टैक्सी ड्राइवर के खाते में 9806 करोड़ रुपये आ गए थे। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में ड्राइवर का खाता है। लेकिन बैंक की ओर से की गई यह गलती अगले दिन ठीक कर ली गई और पैसा वापस निकाल लिया गया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bank account of a chaiwala in jaipur credited with rs 4.8 crore.
Please Wait while comments are loading...