लालू के बेटों ने सुनी मोदी-नीतीश की कानाफूसी, लालू परेशान

Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मेोदी बिहार की यात्रा पर आये और सियासी अटकलें ना लगे कैसे हो सकता है। हुआ भी वही दशमेश गुरू गोबिन्द सिंह जयंती पर पटना में मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बिहार के सीएम नीतीश कुमार, गवर्नर रामनाथ कोविद, पंजाब के सीएम प्रकाश सिंह बादल और केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान और शिवशंकर प्रसाद मौजूद रहे। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स पर यकीन करे तो राजधानी पटना में आयोजित मुख्य समारोह में बैठने की व्यवस्था को लेकर कुछ केंद्रीय मंत्रियों के नाराज होने की खबर है।

लालू के बेटों ने सुनी मोदी-नीतीश की कानाफूसी, लालू परेशान

5 जनवरी को पटना के गांधी मैदान में प्रकाशोत्‍सव पर मुख्‍य समारोह के लिए मंच पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गवर्नर रामनाथ कोविद, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बाद, पटना तख्तमंदिर के अध्यक्ष अवतार सिंह मक्कड़, अमृतसर तख्त मंदिर के अध्यक्ष और बिहार के मुख्य सचिव के बैठनेे की व्‍यवस्‍था थी। केंद्र सरकार के तीन मंत्रियों के लिए मंच पर जगह नहीं थी। ये तीनों मंत्री प्रकाशोत्‍सव से जुड़ी एक कमेटी के सदस्‍य बताए जाते हैं। सूत्रों के मुताबिक बैठने की व्‍यवस्‍था की जानकारी पाकर इन मंत्रियों ने पीएमओ में विरोध जताया।

पीएमओ के दखल के बाद मंच पर तीन मंत्रियों को जगह देना तय हुआ। इसके बाद दो केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और रामविलास पासवान मंच पर आसीन हुए भी। तीसरे मंत्री के बारे में कहा जा रहा है कि उन्‍होंने मूल व्‍यवस्‍था से नाराजगी के चलते मंच पर बैठना उचित नहीं समझा। समारोह के लिए प्रबंधक कमेटी की ओर से जो निमंत्रण पत्र छपा था उसमें भी किसी केन्द्रीय मंत्री का नाम नहीं था। सूत्र बताते हैं कि मंच पर जगह नहीं मिलने से राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद भी नाराज हैं। उनकी पार्टी राज्‍य की गठबंधन सरकार की बड़ी साझेदार है। हालांकि, उन्होंने अपने दोनों मंत्री बेटे के साथ समारोह में शिरकत की।

दूसरी तरफ नीतीश और मोदी जब एक दूसरे की दिल खोलकर तारीफ कर रहे थे तो महागठबंधन के बड़े नेता लालू प्रसाद यादव नीचे अपने दोनों बेटों के साथ बैठकर सबकुछ सुन रहे थे। नोटबंदी पर भी नीतीश ने पीएम का साथ दिया तो मोदी ने भी धन्यवाद कहा था। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी से बढ़ रही नजदीकियों के कारण लालू परेशान हैं। बता दें कि राजद नेता रघुवंश प्रसाद भी लालू को नीचे बैठाने पर नाराजगी जाहिर कर चुके हैं। पत्रकारों से बात करते हुए शुक्रवार को प्रसाद ने कहा कि लालू यादव को नीचे कैसे रखा? महागठबंधन है तो सब लोगों को नहीं रहना चाहिए? कहा कि महागठबंधन का रूप नहीं दिखता। खाली जदयू की सरकार नहीं है। लोगों को ये बात बहत बुरी लगी है। ये भी पढ़ें: ओम पुरी के निधन से बॉलीवुड जगत हैरान, बोमन इरानी ने कहा- हमने एक जूनून खो दिया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Political speculation started after visit of Prime Minister Narendra Modi in Bihar
Please Wait while comments are loading...