भारत से घबराए मुशर्रफ ने पीएम नवाज शरीफ को एक सलाह

पाकिस्‍तान सेना के पूर्व चीफ जनरल परवेज मुशर्रफ ने दी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को नए अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के साथ जल्‍द से जल्‍द संपर्क करने की सलाह। कहा कहीं भारत ट्रंप के साथ मिलकर पाक

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इस्‍लामाबाद। राजनीति सिर्फ भारत में नहीं बल्कि पाकिस्‍तान और पूरी दुनिया में रंग बदलती है। परवेज मुशर्रफ ने इस बात को सही साबित कर दिया है। मुशर्रफ ने पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सलाह दी है कि वह अमेरिका के नए राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप से जल्‍द से जल्‍द संपर्क कायम करें।

vez-musharraf-nawaz-sharif-trump-india

पढ़ें-100 दिनों में ट्रंप करेंगे ये काम, भारत को हो सकता है नुकसान

भारत के प्रभाव को कम करें शरीफ

अगर आपको याद हो तो यह वही मुशर्रफ है जिन्‍होंने पीएम शरीफ को तख्‍तापलट के बाद जेल भिजवा दिया था। अब यही मुशर्रफ पाक के पीएम को सलाह दे रहे हैं।

मुशर्रफ का मानना है कि अगर पाक को भारत के प्रभाव को साउथ एशिया में कम करना है तो फिर उन्‍हें ट्रंप के नए एड‍मिनिस्‍ट्रेशन के साथ संपर्क करना होगा।

पढ़ें-पाकिस्‍तान के खिलाफ क्‍या भारत को मिलेगा ट्रंप का साथ?

पाक के पास है गोल्‍डन चांस

दुनिया न्‍यूज के साथ बातचीत में मुशर्रफ ने कहा कि पाक के पास अभी गोल्‍डन चांस है और पीएम शरीफ को तुरंत एक्‍शन लेना होगा।

मुशर्रफ का मानना है कि नए राष्‍ट्रपति ट्रंप साउथ एशिया की राजनीति से ज्‍यादा वाकिफ नहीं हैं और उन्‍हें अभी इस क्षेत्र के लिए रणनीति तैयार करनी है।

पढ़ें-अमेरिका में फ्लिन मतलब पाकिस्‍तान के बुरे दिन शुरू!

पाक हो सकता है अलग-थलग

मुशर्रफ के मुताबिक भारत को साउथ एशिया में अपना दबदबा बनाए रखना चाहता है। भारत इस क्षेत्र में नहीं बल्कि दुनिया में खुद को एक महाशक्ति के तौर पर देखना चाहता है।

ट्रंप के आने के बाद हो सकता है कि वह पाक को आर्थिक और कूटनीतिक रूप से अलग-थलग कर दे।

मुशर्रफ को इस बात की भी चिंता है कि अमेरिकी सीनेट में भारतीय कॉकस काफी एक्टिव है और ऐसे में पाक को एक मजबूत रणनीति बनानी होगी। 

ट्रंप के आने से पाक में घबराहट

जिस दिन से डोनाल्‍ड ट्रंप को अमेेरिका का नया राष्‍ट्रपति चुना गया है, पाकिस्‍तान में एक अलग ही माहौल है। पाक में विशेषज्ञों का मानना है कि ट्रंप भले ही पाक को पूरी तरह से नजरअंदाज न करें लेकिन भारत को काफी तरजीह देंगे। ऐसे में हो सकता है कि पाक के लिए हालात मुुश्किल हो जाएं।   

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan Army former chief Pervez Musharraf has asked Pakistan Prime Minister Nawaz Sharif to contact newly elect US President Donald Trump earliest.
Please Wait while comments are loading...