पाक में हुआ था ट्रंप का जन्‍म, नाम था दाऊद इब्राहीम!

पाकिस्‍तान के चैनल नियो न्‍यूज पर टेलीकास्‍ट एक चैनल ने कहा कि डोनाल्‍ड ट्रंप का जन्‍म पाकिस्‍तान में हुआ था।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लाहौर। जी हां, हे‍डिंग पढ़कर आपको थोड़ी हैरानी होगी ले‍किन पाकिस्‍तान के एक न्‍यूज चैनल ने तो कुछ ऐसा ही हंसने पर मजबूर कर देने वाला दावा किया है। पाकिस्‍तान के चैनल नियो न्‍यूज पर टेलीकास्‍ट एक प्रोग्राम में कहा गया कि डोनाल्‍ड ट्रंप का जन्‍म पाकिस्‍तान में हुआ था।

donald-trump-born-in-pakistan.jpg

पढ़ें-पाक में ट्रंप के राष्‍ट्रपति बनने के बाद घबराहट

वजीरिस्‍तान के मदरसे में पढ़ाई

पाक के चैनल ने पाक पर आतंकवाद को लेकर कसे गए तंज के जवाब में यह कार्यक्रम तैयार किया था। इस कार्यक्रम के मुताबिक डोनाल्‍ड ट्रंप का जन्‍म पाकिस्‍तान में हुआ और उनका असली नाम दाऊद इब्राहीम खान था।

चैनल ने कहा कि ट्रंप के माता-पिता का देहांत वर्ष 1954 में एक सड़क दुर्घटना में हो गया थ। ट्रंप ने वजीरिस्‍तान के एक मदरसा में अपनी शुरुआती शिक्षा हासिल की।

पढ़ें-गोरी महिलाओं की वजह से टूटा हिलेरी का सपना

इंडियन आर्मी कैप्‍टन ने लिया गोद

इसके बाद ब्रिटिश सेना में इंडियन आर्मी कैप्‍टन ने उसे गोद ले लिया और फिर वह उसे लेकर लंदन चले गए। यहां पर उसे ट्रंप फैमिली ने वर्ष 1955 में गोद लिया और फिर उसका नाम डोनाल्ड ट्रंप पड़ा।

इतनी बातों को सुनकर लोगों को थोड़ी हैरानी होती इससे पहले चैनल ने एक फोटोग्राफ भी जारी कर दी। चैनल ने कहा कि यह उस समय की फोटो है जब ट्रंप का बचपन पाकिस्‍तान में बीता था।

पढ़ें-Video:देखिए कैसे डब्‍लूयडब्‍लूयई के मैच में ट्रंप हुए चित्‍त

सोशल मीडिया पर टिप्‍पणी के बाद कार्यक्रम

टीवी चैनल की ओर से आखिरी में इस बात की सफाई दी गई सोशल मीडिया पर आए कुछ व्‍यंग के आधार पर उसने यह कार्यक्रम तैयार किया था।

आधिकारिक तौर पर ट्रंप का जन्‍म 14 जून 1946 का फ्रेड और मैरी ट्रंप के घर में हुआ था। अपने पिता के साथ मिलकर ट्रंप ने ग्रेजुएशन के बाद रियल एस्‍टेट के बिजनेस को आगे बढ़ाया।

पढ़ें-हिंदू बनेंगे अमेरिका के नए डोनाल्‍ड ट्रंप और छोड़ देंगे गौमांस!

पाक को समस्‍या बताया ट्रंप ने

ट्रंप के राष्‍ट्रपति बनने के बाद पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने उन्‍हें बधाई दी थी। वहीं ट्रंप हमेशा से पाक के बड़े आलोचक रहे हैं।

उन्‍होंने एक बार कहा था कि पाक को छह वर्षों तक ओसामा बिन लादेन को छिपाने के लिए माफी मांगनी चाहिए।

इस वर्ष की शुरुआत में सीएनएन के साथ एक इंटरव्‍यू में ट्रंप ने कहा था कि पाक दुनिया के लिए सबसे बड़ी समस्‍या बना हुआ है। ट्रंप की मानें तो पाक वह समस्‍या है जिसे खत्‍म करने के लिए भारत को शामिल करना ही होगा।

पाक के विशेषज्ञ भी मान रहे हैं कि उनके राष्‍ट्रपति बनने के बाद से अमेरिका की नीति भारत के पक्ष में और पाक के विरोध में हो सकती है। 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A Pakistani news channel claimed that newly elected US President Donald Trump was born in Pakistan.
Please Wait while comments are loading...