पाकिस्‍तान के कराची में भयंकर हादसा, कई मरे और सैंकड़ों घायल

पाकिस्‍तान के कराची में लंदी रेलवे स्‍टेशन पर दो पैसेंजर ट्रेनों की आपसी भिड़त में 18 लोगों की जान चली गई है

Subscribe to Oneindia Hindi

कराची। पाकिस्‍तान के कराची में लंदी रेलवे स्‍टेशन पर दो पैसेंजर ट्रेनों की आपसी भिड़त में 18 लोगों की जान चली गई है और सैकड़ों लोग घायल हो गए हैं। यह हादसा गुरूवार को सुबह लंदी रेलवे स्‍टेशन पर हुआ।

karachi

प्रत्‍यक्षदर्शियों के मुताबिक इस हादसे की भयावह को बयान करते हुए कहा कि मुल्‍तान से चलने वाली जकारिया एक्‍सप्रेस और लाहौर से आने वाली फरीद एक्‍सप्रेस की आपस में भिड़त हो गई।लोगों ने बताया कि ट्रेनों की भिड़त के बाद ट्रेन के अंदर से लोगों की चीख बाहर आने लगी। बताया जा रहा है कि रेलवे की गलती की वजह से पीछे से आ रही ट्रेन को ग्रीन सिग्‍नल दे दिया गया।

गैंगरेप के बाद दरिंदों ने बिना कपड़ों के घुमाया था, PAK की मुख्तारन माई अब उतरीं रैंप पर

रेलवे के डिविजल सुप्रीटेंडेंट नसीर नजीर ने बताया कि दोनों ट्रेनों में कम से कम 1000 लोग यात्रा कर रहे थे।

जिन्‍ना पोस्‍ट ग्रेजुएट मेडिकल सेंटर के अधिकारियों के मुताबिक अभी तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है जिनके शरीर यहां लाए गए हैं। समाचार चैनलों की टीवी फुटेज देखने से पता चल रहा है कि यह बहुत ही भयंकर हादसा था और इसमें काफी नुकसान हुआ है। इस हादसे के पाकिस्‍तानी रेलवे की सर्विस पूरी तरह से बंद हो गई हैं। ट्रेन में फंसे हुए लोगों को ट्रेन को काटकर निकाला जा रहा है।

भाई दूज पर भाईयों को टीका लगा रही थी डेढ़ साल की परी, पाकिस्तान ने दाग दी गोलियां, हालत गंभीर

पाकिस्‍तान के रेल मंत्री ख्‍वाजा साद रफीक ने कहा कि इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 15 लाख और घायलों को 3 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। उन्‍होंने यह भी कहा कि इस रेल हादसे की एक स्‍वतंत्र जांच कराई जाएगी।

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
trains collide near Karachi's Landhi Railway Station in pakistan
Please Wait while comments are loading...