अमेरिका के टॉप कमांडर ने कहा पाक में आजाद है हक्‍कानी नेटवर्क

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

काबुल। एक सीनियर अमेरिकी कमांडर की मानें तो कई बार आग्रह करने के बाद भी पाक ने हक्‍कानी नेटवर्क के खिलाफ कोई एक्‍शन नहीं लिया। इस संगठन के आतंकी आज भी पाकिस्‍तान में आजाद घूम रहे हैं।

haqqani-netwrok-pakistan-us.jpg

पढ़ें-जनरल राहील शरीफ का दावा, अब कहीं ज्‍यादा ताकतवर पाक

पाक में मिली है शरण

इंग्लिश न्‍यूजपेपर इंडियन एक्‍सप्रेस को काबुल में दिए इंटरव्‍यू में अमेरिकी कमांडर जॉन निकोलसन ने कहा है कि यूनाइटेड नेशंस की ओर से आतंकी संगठन का दर्जा पाए हक्‍कानी नेटवर्क पाकिस्‍तान में मजे कर रहा है।

उन्‍होंने कहा कि इस संगठन ने अफगानिस्‍तान में कई भारतीय डिप्‍लोमैट्स, कई सैनिकों और आम ना‍गरिकों की हत्‍या की है।

इसके बाद भी पाक में इन्‍हें सुरक्षित शरण मिली हुई है। निकोलसन का दावा है कि यह संगठन पाक से अपनी गतिविधियों को संचालित कर रहा है।

पढ़ें-आपके रुपए में है पाकिस्‍तान को बर्बाद करने की ताकत जानिए कैसे

पाक सरकार का दोहरा रवैया

निकोलसन ने कहा कि एक तरफ तो पाकिस्‍तान की सरकार तालिबान के साथ शांति वार्ता के प्रयास करती है तो दूसरी तरफ हक्‍कानी नेटवर्क पाक के अंदर आजाद घूमते हैं। उनका मानना है कि पाक का यह दोहरा रवैया वाकई चिंता का विषय है।

खास बात है कि जिस समय पाकिस्‍तान के सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ एंटी-टेररिज्‍म ऑपरेशन जर्ब-ए-अज्‍ब की तारीफ कर रहे थे उसी समय अमेरिका के एक टॉप कमांडर पाक की असलियत के बारे में बात कर रहे थे।

पढ़ें-भारत में बनेगा एडवांस्‍ड फाइटर जेट एफ-16, पाक ताकेगा मुंह!

कौन हैं निकोलसन

निकोलसन अफगानिस्‍तान में अमेरिकी अगुवाई वाली गठबंधन सेना के 13,000 ट्रूप्‍स को कमांड करते हैं। हालांकि उन्‍होंने भी जर्ब-ए-अज्‍ब की तारीफ की। उन्‍होंने कहा कि पाक सेना अफगान-पाक बॉर्डर पर जो एंटी-टेररिज्‍म ऑपरेशन चलाया वह सराहनीय है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Top US Commander says Haqqanis have free run in Pakistan. His statement has come when Pakistan Army Chief General Raheel Sharif was praising Pak army.
Please Wait while comments are loading...