पाकिस्तान: पेशावर की क्रिश्चियन कॉलोनी में बड़ा आतंकी हमला, सभी हमलावर ढेर, एक नागरिक की भी मौत

Subscribe to Oneindia Hindi

पेशावर। पाकिस्तान के पेशावर में शुक्रवार सुबह हुए बड़े आतंकी हमले में सभी हमलावर मारे गए हैं। हमले की जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया, जबकि दो ने खुद को आत्मघाती धमाके में उड़ा लिया। हमले में एक आम नागरिक भी मारा गया है।

attack

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, पेशावर की क्रिश्चियन कॉलोनी में सुबह करीब 6 बजे आतंकी हमला हुआ। हमले की सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों ने कार्रवाई शुरू की आतंकी एक घर में छिपकर हमला कर रहे थे।

पढ़ें: जाकिर नाइक मामले में गृह मंत्रालय के 4 अधिकारी सस्पेंड

अतिरिक्त सुरक्षाबल को भेजा गया
पाकिस्तान के सूचना विभाग ने बताया कि सुबह चार आतंकियों ने कॉलोनी में हमला बोला था। चारों आतंकी आत्मघाती जैकेट पहने हुए थे। सुरक्षाबलों से मुठभेड़ के दौरान दो आतंकियों ने खुद को धमाके में उड़ा लिया, जबकि दो गोलीबारी में मारे गए। लोगों ने बताया कि घटनास्थल से करीब 5 धमाकों की आवाज सुनी गई।

अस्पतालों में इमरजेंसी घोषित
जिस एरिया में हमला हुआ है वह पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा के नजदीक है। हमले में दो सैनिक, एक पुलिस कर्मी और गार्ड घायल हुए हैं। लेडी रीडिंग अस्पताल समेत दूसरे अस्पतालों में इमरजेंसी घोषित कर दी गई है।

पढ़ें: तड़पती रही HIV पॉजिटिव महिला, अस्पताल ने नहीं कराई डिलीवरी

कॉलोनी में क्रिश्चियन कम्युनिटी के करीब 30 घर
बताया जा रहा है कि इलाके में क्रिश्चियन कम्युनिटी के करीब 25 से 30 घर हैं। सुरक्षाबलों ने लोगों से घर से बाहर न निकलने की अपील की है। इलाके में सर्च ऑपरेशन भी जारी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Terrorists attack Christian Colony in Peshawar in Warsak Garrison, exchange of fire continues reports Pakistan media.
Please Wait while comments are loading...