हुनर और हुस्‍न की कॉकटेल पाकिस्‍तानी महिला फुटबॉलर की मौत, देखें तस्‍वीरें

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। पाकिस्‍तान की खूबसूरत और स्टार वुमन फुटबॉलर शलायला अहमदजई बलोच की गुरुवार को एक सड़क हादसे में मौत हो गई। हादसा कराची में हुआ। पाकिस्‍तानी मीडिया के मुताबिक शलायला अपनी बहन साथ लौट रही थीं । इसी दौरान उनकी टोयटा क्रूजर गाड़ी फुटपाथ पर पोल से टकरा गई।

पाकिस्‍तानी लड़की ने 'ब्रेस्‍ट' का मजाक उड़ाने वाले लड़कों को लताड़ा, फेसबुक पोस्‍ट वायरल 

टक्‍कर इतनी भयंकर थी कि गाड़ी के परखच्‍चे उधड़ गए। जानकारी के मुताबिक हादसे की वक्‍त गाड़ी खुद शलायला बलोच ही चला रही थीं। इस हादसे में बलोच की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस के आला अधिकारी ने घटना की पुष्टि करते हुये बताया कि घटना के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल शलायला को चाहने वाले उनकी मौत के बाद से सदमे में हैं। आईए तस्‍वीरों के माध्‍यम से शलायला बलोच के बारे में विस्‍तार से जानते हैं।

शलायला ने 7 साल में फुटबॉल खेलना शुरु कर दिया था

पाकिस्तानी फुटबॉल टीम की स्ट्राइकर 20 वर्षीय शलायला बलोच ने 7 साल की उम्र से ही फुटबॉल खेलना शुरू कर दिया था। वह पाकिस्तान की दो टीमें, बलोचिस्तान यूनाइटेड और पाकिस्तान विमिंस टीम से खेलती थीं। उन्होंने 2014 के साउथ एशियन गेम्स में पाकिस्तान को रिप्रेसेंट किया था। शलायला ने हाल ही में मालदीव में सन क्लब ज्वाइन किया था, जहां वे प्रोफेशनल ट्रेनिंग ले रही थीं।

हुनर के साथ-साथ बला की खूबसूरत थीं शलायला

शलायला की खूबसूरती का पूरा पाकिस्‍तान दीवाना था। वैसे तो शलायला में हुनर की भी कमी नहीं थी। विदेशी जमीन पर हैट ट्रिक गोल करने वालीं वह पहली पाकिस्तानी प्लेयर थीं। शलायला ने अपने बेहतरीन गेम से भूटान को सैफ वुमन्स चैम्पियनशिप में 4-1 से जीत दिलाई थी। शलायला अर्जेंटीना के फुटबॉलर लियोनेल मैसी की फैन थीं। वह अक्सर मैसी की फोटो अपने सोशल साइट के अकाउंट पर शेयर करती थीं।

नेता हैं शलायला की मां

शलायला की मां पाकिस्तान की पॉलीटिकल लीडर और फुटबॉल विंग की प्रेसीडेंट हैं। शलायला तीन बार वर्ष 2009, 2011 और 2013 में पाकिस्तान की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार जीत चुकी थीं। इसके अलावा उन्‍होंने फीफा के सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ी का भी पुरस्कार जीता था। शलायला को सबसे ग्लैमरस फुटबॉलर्स में शामिल किया जाता था।

लड़कियों की रोल मॉडल थीं शलायला

शलायला पाकिस्‍तानी लड़कियों की रोल मॉडल थी। FootballPakistan.Com ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है, यह बहुत ही दुख ​की खबर है। उनके परिवार को हमारी संवेदना। इस घटना के बाद से उनके प्रशंसक काफी उदास नजर आए। उन्होंने ट्वीटर पर बलोच की मौत का दुख जताया है।

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan’s women’s football team striker Shahlyla Ahmadzai Baloch has died in a car accident on Thursday.
Please Wait while comments are loading...